कोरोना : गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा समेत 10 शहर के अधिकारी विशेष ध्यान दें, सीएम ने दिए निर्देश

Abhishek Sharma

0 117

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के दस जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आगरा, मेरठ, अलीगढ़, मुरादाबाद, कानपुर नगर, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर और बस्ती पर खास ध्यान देने की जरूरत है।

योगी ने कहा कि जिन जिलों की स्वास्थ्य सेवाएं अपेक्षित स्तर की न हों, ऐसे जिलों के जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्राथमिकता के साथ कदम उठाए जाएं।

उन्होंने प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए जांच में निरंतर वृद्धि करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को नियंत्रित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महामारी से हुई मृत्यु के कारणों की मेडिकल समीक्षा अवश्य की जाए, ताकि उपचार को और प्रभावी बनाया जा सके। उन्होंने निगरानी प्रणाली को प्रभावी बनाए रखे जाने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि व्यापक स्तर पर इन योजनाओं के संचालन से जहां एक ओर श्रमिकों को रोजगार मिलेगा, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश का नव निर्माण भी होगा।

मुख्यमंत्री ने लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि समस्त मण्डलायुक्त अपने-अपने मण्डल के सभी जिलों में विकास योजनाओं की प्रगति की गहन समीक्षा करें।

उन्होंने कहा कि समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त इस बात पर विशेष ध्यान दें कि लॉकडाउन व्यवस्था लागू किए जाने से पूर्व, विकास योजनाओं में कितना कार्य किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.