नोएडा : भारतीय किसान यूनियन ने जलाए चीनी सामान, आगे भी करेंगे पूरी तरह से बहिष्कार

Abhishek Sharma

0 132

चीन द्वारा भारत के बीस निहत्थे जवनों को कायरतापूर्ण तरीक़े व धोखे से हमला कर जान से मारने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने आज शनिवार को बरौला सेक्टर 49 चौक पर चीन का झण्डा, चीन के राष्ट्रपति शी जिंपनिंग का फ़ोटो जलाया और चीनी सामान की होली जलाई।

इस मौक़े पर मौजूद भाकियु के राष्ट्रीय महासचिव बेगराज गुर्जर ने कहा चीन द्वारा हमारे निहत्थे 20 सैनिकों को धोखे से मार दिया गया। क़रीब 60-70 सैनिक घायल हैं। यह कायरतापूर्ण करवाई है।

इसकी हम घोर निंदा करते हैं और भारत सरकार से माँग करते हैं कि चीन के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जाये। चीनी कम्पनियों के सभी तरह के ठेके व कोंट्रेक्ट ख़त्म किए जाये।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आवाहन किया कि चीन का सामान किसी भी क़ीमत पर ना ख़रीदा जाये और सभी को इसके प्रति जागरुक किया जाय।

प्रदेश महामंत्री बीसी प्रधान ने कहा कि उत्तरप्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है कि कोई भी किसान चीन का समान किसी भी क़ीमत पर नहीं ख़रीदेगा और इसके प्रति पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। लेकिन सरकार को भी अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए चीन से सारे करार रद्द कर आगे नए करार नहीं करने चाहिये ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.