अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने समेत कई मांगो को लेकर भाकियू ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Saurabh Kumar

93

 

Graeter Noida (2/3/20190 : पिछले दिनों 14 फरवरी को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन द्वारा जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया। इस कायराना हमले में देश के 40 से अधिक वीर जवान शहीद हो गए। इस घटना से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है।

नागरिकों ने पूरे देश में शहीदों का बदला लेने की मांग की। भारत सरकार ने भी जिस तरह से पाकिस्तान के ऊपर सैन्य कार्यवाही करने का फैसला लिया। उसके लिए भारत सरकार बधाई की पात्र है। हमारे देश की वायुसेना ने अपना पराक्रम से पाकिस्तान में घुसकर दुश्मन के दाँत खट्टे कर दिए। हमें देश की सेना पर गर्व है। भारतीय किसान यूनियन देश के सैनिकों के समर्थन में 2 मार्च को उत्तर प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन के माध्यम से सैनिकों के लिए विभिन मांगे रखी।

जिनमे जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किया जाए, शहीद होने वाले अर्द्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा दिया जाए। अर्द्धसैनिक बलों को भी सेना के बराबर सुविधाएँ व पेंशन दी जाए, राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को 1 करोड का मुआवजा व परिवार के 1 सदस्य को सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जाए और साथ ही शहीदों के गाँव को भी शहीद गाँव का दर्जा देकर गाँव में शहीद का स्मारक बनाया जाए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस मौके पर लज्जा राम प्रधान जीवन सिंह पवन खटाना अनीत कसाना जगदत्त शर्मा भोले शंकर फीरे राम तोगड महिंद्र मुखिया संजय कसाना धर्मपाल स्वामी गजेंद्र नागर चंद्रपाल बाबूजी सुनील प्रधान सुंदर खटाना विपिन तंवर बिल्लू चौधरी राकेश चौधरी लाला चौधरी भिखारी सतपाल मनीष शर्मा इंद्रजीत नीरज कसाना संदीप खटाना परविंदर अवाना हितेश कसाना वीर सिंह सहरावत हरेंद्र चौधरी सुनील दायमा भारत अवाना आदि सैकड़ों किसान कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.