भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने नोएडा में नई राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान, रखा यह नाम 

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews

0 155

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी का नाम आजाद समाज पार्टी रखा है। नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन की घोषणा की।

इस दौरान पार्टी का झंडा भी जारी कर दिया गया जोकि नीले रंग का होगा। नई पार्टी के नाम के एलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद भी पहुंचे।

इससे पहले नोएडा पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद को गेस्ट हाउस में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी थी। इसके बावजूद भीम आर्मी के समर्थक कार्यक्रम स्थल का ताला तोड़कर गेस्ट हाउस के अंदर घुस गए।

डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर का कहना है कि भीम आर्मी को कार्यक्रम की कोई अनुमति नहीं दी गई। बावजूद लोगों ने जबरन गेट का ताला खोलकर कार्यक्रम शुरू किया। जो कि गैरकानूनी है।

इसलिए कार्यक्रम आयोजित करने वालों और इसमें शामिल होने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। इससे पहले नोएडा पुलिस ने कोरोना वायरस का हवाला देकर भीम आर्मी के कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी।

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों से भीम आर्मी समर्थक आए हुए हैं। कार्यक्रम स्थगित होने के बाद चंद्रशेखर के समर्थकों में मायूसी हाथ लगी थी, लेकिन विरोध देखकर कार्यक्रम आयोजित होने की अनुमति दे दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.