ग्रेटर नोएडा में श्री राम, हनुमन्त कथा का हुआ भूमिपूजन, 30 नवंबर से 8 दिसंबर तक होगा आयोजन

ABHISHEK SHARMA / BAIDYANATH HALDER

0 185

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा 2 में आज श्री विजय कौशल जी महाराज के द्वारा होने वाली श्री राम कथा के अंतर्गत हनुमंत कथा का भूमि पूजन हुआ। भूमि पूजन की शुरुआत जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने नारियल फोड़कर और दादरी विधायक तेजपाल नागर ने पूजन के साथ की।ख़ास बात यह है कि हर स्थान पर श्री राम कथा का आयोजन होता है, लेकिन यहां पर पहली बार श्री राम कथा के अंतर्गत हनुमंत कथा का भी आयोजन किया जाएगा।

जेवर विधायक धीरेन्द्र ठाकुर ने नारियल फोड़कर भूमि पूजन किया।  उन्होंने कहा कि श्री राम कथा के अंतर्गत हनुमंत कथा का भी आयोजन यहाँ पर किया जाएगा। जोकि एक रोचक विषय है, हनुमान जी के बारे में भी कथा में विस्तारपूर्वक बताया जाना चाहिए।

श्री राम कथा के संयोजक कुलदीप शर्मा ने बताया कि कथा का मुख्य उद्देश्य लोगों को भगवान श्री राम व हनुमान जी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त कराना है। बड़े ही भव्य तरीके से श्री राम कथा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने  के बाद ग्रेटर नोएडा में पहली रामकथा होगी।

उमेश बंसल ने बताया कि 30 नवंबर को सुबह 10 बजे से कलश यात्रा निकाली जाएगी और 30 नवंबर से 8 दिसंबर तक रोजाना साय 4 बजे से 7 बजे तक श्री विजय कौशल जी महाराज जी के मुखारबिन्द से कथा सुनाई जाएगी।

भूमि पूजन में मुख्य रूप से पी पी मिश्रा, उमेश बंसल ,सत्यप्रकाश अग्रवाल ,ललित शर्मा, सौरभ बंसल,मनोज गर्ग,मुकुल गोयल,गौरव उपाध्याय, अवधेश पांडेय ,जी पी गोस्वामी ,अमरजीत सिंह ,मंजीत सिंह जी,ओमप्रकाश अग्रवाल,देवीशरण शर्मा, विनोद कसाना ,बिजेंद्र सिंह आर्य ,मुकेश शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.