बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया पार्टी में बड़ा फेरबदल , पहली बार होंगे 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

ROHIT SHARMA

0 158

नई दिल्ली :– बीजेपी पार्टी ने आज बड़े स्तर पर फेरबदल करें है , जी हाँ आपको बता दें कि आज बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा की है।

 

 

जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला बड़ा बदलाव है , इस बार बीजेपी की नई टीम में सभी राज्यों से युवाओं और महिलाओं को मौका दिया गया है। बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत कई अहम पदों में बदलाव करते हुए नए चेहरों को भी मौका दिया है।

 

 

खासबात यह है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले बीजेपी ने संगठन में कई अहम बदलाव किए हैं । इस बार बीजेपी पार्टी में 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहेंगे , जो पहली बार है । राधा मोहन सिंह, मुकुल राय, रेखा वर्मा, अन्नपूर्णा देवी, भारती भेन शियाल, डी के अरुणा, एम चूबा आव, अब्दुल्ला कुट्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

 

वही दूसरी तरफ बीजेपी की नई टीम में राम माधव, मुरलीधर राव , सरोज पांडेय और अनिल जैन को महासचिव के पद से हटा दिया गया है , जिनकी जगह पर दुष्यंत कुमार गौतम, डी पुरेंदश्वरी, सीटी रवि और तरुण चुग को नया महासचिव चुना गया है।

 

 

वहीं बीजेपी ने 23 प्रवक्ता बनाए हैं. नए प्रवक्ताओं में राजीव चंद्रशेखर, संजू वर्मा, इकबाल सिंह लालपुरा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अपराजिता सारंगी, हिना गवित, गुरुप्रकाश, एम किकोन, नुपुर शर्मा, राजू बिष्ट और के के शर्मा शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.