अरविंद केजरीवाल का निर्देश , दिल्ली में बेघर लोगों को सर्दियों के अंत तक दिया जाए 3 टाइम मुफ्त भोजन

ROHIT SHARMA

0 91

नई दिल्ली :– दिल्ली सरकार की अद्भुत पहल एक मिसाल बन गई है , हर किसी व्यक्ति के जुवान पर सिर्फ अरविंद केजरीवाल सरकार का नाम आता है ,क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए ऐसे बहुत से काम किए है , जिसके कारण अरविंद केजरीवाल अच्छे मुख्यमंत्री की लिस्ट में आते है ।

 

 

आपको बता दें कि की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के तहत शेल्टर होम्स में रह रहे बेघर लोगों के लिए मुफ्त भोजन योजना सर्दियां खत्म होने तक के लिए बढ़ा दी है।

 

 

जिसका स्वागत हर एनजीओ समेत वरिष्ठ नेता भी कर रहे है , दरअसल बहुत से ऐसे लोग है जो लॉकडाउन में बेघर हो गए थे । साथ ही अभी भी कुछ मजदूरों को रोजगार नही मिला है , जिसके कारण वो अपना पालन पोषण नही कर पा रहे है । वही इस मामले की सूचना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली , जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए ।

 

 

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई डीयूएसआईबी की बैठक में डीयूएसआईबी शेल्टर होम्स की स्थिति में सुधार लाने और इनमें रहने वाले लोगों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसलों पर चर्चा की गई।

 

 

बैठक में डीयूएसआईबी ने डीयूएसआईबी शेल्टर होम्स में रहने वाले बेघर लोगों को प्रतिदिन तीन बार मुफ्त भोजन देने का फैसला किया है , जिसका वार्षिक खर्च 15.31 करोड़ रुपये होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.