बिमटेक कॉलेज में कल आयोजित किया जाएगा कवि सम्मलेन एवं मुशायरा, जाने-माने कवि देंगे प्रस्तुति

ABHISHEK SHARMA / BAIDYANATH HALDER

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) 1 दिसंबर को कवि सम्मेलन एवं मुशायरा का आयोजन करने जा रहा है। बिमटेक कॉलेज हर वर्ष ग्रेटर नोएडा में गांधी जी की जयंती के दिन कवि सम्मेलन का आयोजन करता रहा है। लेकिन इस वर्ष कवि सम्मेलन 2 अक्टूबर की बजाय 1 दिसंबर को किया जाएगा।

कवि सम्मेलन में विश्व विख्यात कवियों की महफिल जमेगी जिनमें अरुण जैमिनी, वसीम बरेलवी,  ताहिर फराज, डॉक्टर सरिता शर्मा, डॉ विष्णु सक्सेना, प्रताप सोमवंशी, मदन मोहन, दानिश समेत कई अन्य सुप्रसिद्ध कलाकार दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन को लेकर बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी में आज प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें कल होने वाले कार्यक्रम को लेकर जानकारियां दी गई।

कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर ऋषि तिवारी ने बताया कि बिमटेक पिछले 6 वर्षों से कवि सम्मेलन एवं मुशायरा का आयोजन करता आ रहा है। उन्होंने बताया कि बिरला इंस्टिट्यूट हमेशा  छात्रों को देश की सभ्यता एवं संस्कृति से जोड़े रखने का प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि बिरला इंस्टिट्यूट में देश के हर राज्य से आकर छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जिनके लिए पढ़ाई के साथ साथ एक दूसरे की संस्कृति को जानने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम बेहद आवश्यक होते हैं। इसी क्रम में बिरला इंस्टिट्यूट लगातार लोगों को संस्कृति से जोड़े रखने का प्रयास करता आ रहा है।

वही प्रोफेसर सलोनी सिन्हा ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत 1 दिसंबर को शाम 6:30 बजे की जाएगी। जिसमें जाने माने कलाकार बेहद मनोरंजन करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में जिले के सांसद डॉ महेश शर्मा व  विधायकों के शामिल होने की उम्मीद है। इस दौरान बिमटेक कॉलेज के डायरेक्टर डॉ हरिवंश चतुर्वेदी भी उपस्थित रहेंगे। वहीं उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में ग्रेटर नोएडा के गणमान्य लोगों को भी न्योता दिया गया है एवं यहां के नागरिक भी कवि सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.