कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पर लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

Rohit Sharma

0 83

नई दिल्ली :– राज्यसभा चुनाव की वोटिंग से पहले कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है। गुजरात में विधायकों के इस्तीफे पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा और लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है। कांग्रेस पार्टी के नेता थोड़ी ही देर में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात भी करेगी ।

इस मुलाकात से पहले कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि गुजरात के विधायकों के मुद्दे पर चुनाव आयोग के अधिकारियों से कांग्रेस मिलने वाली हैं। जहां बीजेपी चाहती है, वहां पूरे राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया को भ्रष्ट कर दिया गया है. बीजेपी अपने पक्ष में बहुमत मोड़ने के लिए पुलिस, एजेंसियों का उपयोग कर रही है ।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह संविधान के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है. 10वीं अनुसूची एक मजाक बन गया है. गुजरात में अब तक 9 विधायकों पर दबाव बनाया गया है।

गुजरात में चार सीटों पर चुनाव होने वाला है, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस दो-दो सीट जीत जाती, लेकिन बीजेपी 3 सीट पर जीत के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है ।

अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि गुजरात के एक कांग्रेस विधायक को 8 जून को एक मामले में तलब किया गया था, जिसमें उन्हें घंटों पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया था और 9 जून को फिर से उसी मोडस ऑपरेंडी पर, 11 जून को फिर से तलब किया गया था. विधायक की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है, यह बहुत पुराना मामला है ।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी लोकतंत्र को ध्वस्त करने में जुटी है.कोरोना काल में राजस्थान सरकार को अस्थिर करने की साजिश की गई. कोरोना से लड़ने में भीलवाड़ा मॉडल की तारीफ हुई. मोदी-शाह प्रजातंत्र का चीरहरण करने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.