कैट ने व्यापारियों से मांगा सुझाव, कोरोना के चलते क्या दिल्ली के बाजारों को एक बार फिर बंद करना चाहिए

Rohit Sharma

0 98

नई दिल्ली :— दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बेकाबू होने लगे हैं और हर रोज अब रिकॉर्ड टूट रहा है. ऐसे में एक बार फिर चिंता बढ़ना शुरू हो गया है।

इस बीच व्यापारियों के संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने दिल्ली की ट्रेडर्स बॉडी को एक ऑनलाइन सर्वे भेजा है. इसमें सुझाव मांगा गया है कि क्या दिल्ली के बाजारों को एक बार फिर बंद करना चाहिए।

दिल्ली में कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़े हैं, ये संख्या डराने वाली है. और अनलॉक होने के बाद ही मामलों में तेजी आई है. ऐसे में अब ऑल इंडिया ट्रेडर्स की ओर से दिल्ली के व्यापारियों से बाजार बंद करने को लेकर सुझाव मांगे गए हैं. आज शाम तक ही इसपर व्यापारियों की ओर से राय भेज दी जाएगी, जिसपर कल यानी शनिवार तक फैसला लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि आज ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया को कहा था कि दिल्ली में लॉकडाउन को फिर से लागू नहीं किया जाएगा. बढ़ते मामलों के बीच इस तरह की अटकलें थी कि दिल्ली में लॉकडाउन लौट सकता है. लेकिन सत्येंद्र जैन ने इन अटकलों को खारिज कर दिया।

बता दें कि पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में रोज एक हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, गुरुवार को तो 1800 से ज्यादा रिकॉर्ड केस आए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आज सुबह जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कुल मामलों की संख्या 34 हजार से अधिक है. अबतक 1085 लोगों की मौत हो चुकी है, पिछले दिन ही 1877 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली सरकार के अनुमान के मुताबिक, इसी रफ्तार से राजधानी में जुलाई तक पांच लाख केस होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.