भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस (17 सितंबर) के अवसर पर आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

Ten News Network

Galgotias Ad

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस (17 सितंबर) के अवसर पर प्रधानमंत्री जी की जीवनी से संबंधित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी हर वर्ष 14 से 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ मनाती है। इस अवसर पर वृक्षारोपण, ब्लड डोनेशन और स्वच्छता अभियान जैसे कई सेवा कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। प्रदर्शन का उद्घाटन करते समय माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के साथ केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री प्रकाश जावड़ेकर, पार्टी उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री अरुण सिंह, कार्यालय प्रभारी श्री महेंद्र पांडेय एवं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सरदार आर. पी. सिंह सहित कई वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

प्रदर्शनी उद्घाटन के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पत्रकारों को संबोधित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि हर साल की भांति इस वर्ष भी भारतीय जनता पार्टी द्वारा समग्र राष्ट्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस, 17 सितंबर के उपलक्ष्य में 14 से 20 सितंबर तक ‘सेवा सप्ताह’ का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान पार्टी की बूथ और मंडल इकाई से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक व्यापक सेवा कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस के तहत अस्पताओं में फल वितरण, बच्चों को शिक्षा की दृष्टि से पुस्तकों का वितरण, बस्तियों में स्वच्छता अभियान, ब्लड डोनेशन, वृक्षारोपण, बच्चों में फल वितरण, प्लाज्मा डोनेशन जैसे कार्य हाथ में लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी इस वर्ष 17 सितंबर को अपने जीवन के 70 वर्ष पूरे करने जा रहे हैं, इसलिए हर जिले में भारतीय जनता पार्टी 70 स्थानों पर सेवा सप्ताह मना रही है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन पर आधारित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया है। इसी तरह की 70 स्लाइड्स वाली प्रदर्शनी पार्टी के हर प्रदेश कार्यालयों में भी आयोजित की जा रही है। जिला स्तर पर भी कई जगह प्रधानमंत्री जी की जीवनी पर इस तरह की प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी।

 

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन का उद्देश्य ही रहा है – चलो जीतें हैं और के लिए, मतलब समाज के लिए। उनके जीवन का एक-एक पल और एक-एक क्षण समाज के उत्थान के लिए ही समर्पित रहा है। साथ ही, उन्होंने समाज को एक नई दृष्टि और दिशा भी दी है। समाज के लिए जीने का उनका संकल्प मुख्यमंत्री अथवा प्रधानमंत्री बनने के बाद नहीं आया है, बल्कि यह बाल्यकाल से ही उनके जीवन का अभिन्न अंग रहा है और उनके वे विचार हमें प्रेरित करते आ रहे हैं।

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन से हमारे करोड़ों कार्यकर्ता निरंतर प्रेरणा ले सकते हैं कि राजनीतिक क्षेत्र में काम करते हुए भी सामाजिक क्षेत्र में किस तरह काम किया जा सकता है और उसे प्रेरित किया जा सकता है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की हर योजना का उद्देश्य समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा में शामिल करना है चाहे वह आयुष्मान भारत योजना हो, उज्ज्वला योजना हो, किसान सम्मान निधि हो, जन-धन योजना हो, गरीब कल्याण योजना हो या फिर आत्मनिर्भर भारत अभियान।

 

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का व्यक्तित्व हम सबके लिए प्रेरणादायक है। ‘सेवा सप्ताह’ में करोड़ों भाजपा कार्यकर्ता भाग तो लेगें ही, साथ ही, वे प्रधानमंत्री जी के जीवन से सीख लेकर अपने व्यक्तित्व को संस्कारित भी कर सकेंगे। कोविड-19 के संक्रमण काल ‘लॉकडाउन’ में जिस तरह पार्टी संगठन ने सेवा को अपना धर्म बनाया, उसी सेवा भाव से प्रेरित होते हुए पार्टी कार्यकर्ता जीवन में आगे बढ़ेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.