चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद योगी ने किया जीत का दावा, जानिए अखिलेश और मायावती ने क्या कहा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (08/01/22): कोरोना के बढ़ते मामले के बीच आज चुनाव आयोग के तरफ से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि पूरा कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए चुनाव कराया जायेगा। आपको बतादें कि पांच राज्यों में कुल 7 चरणों में मतदान कराए जाएंगे, और चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। आज से हीं पांच राज्यों में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। चुनाव के तारीखों के ऐलान के साथ हीं राजनितिक सरगर्मी तेज हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा कि लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत। भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों के आधार पर जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी।

वहीं योगी आदित्यनाथ ने समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होने पर भाजपा फिर से भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल होगी। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

इस बीच सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा कि 10 मार्च को इंक़लाब होगा उत्तर प्रदेश में बदलाव होगा। इस ट्विट को अखिलेश यादव ने हैच टैग #बाइसमेंबाइसिकल के साथ ट्विट किया।

अखिलेश यादव ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में लोग भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार हैं। ये तिथियां राज्य में एक बड़े बदलाव का प्रतीक होंगी। समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी, लेकिन चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्तारूढ़ दल इन दिशानिर्देशों का पालन करें।

वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि यूपी सहित पाँच राज्यों में विधानसभा आमचुनाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज तिथि की घोषणा का स्वागत। आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आयोग यह चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुचारू व शान्तिपूर्वक कराने की अपनी ज़िम्मेदारी को जन अकांक्षा के अनुरूप पूरी मुस्तैदी से जरूर निभाएगा।

मायावती ने आगे लिखा कि खासकर सत्ताधारी पार्टी द्वारा हर चुनाव में नए-नए हथकण्डे अपनाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की प्रवृति घातक रूप से आम होती जा रही है, जिसपर इस चुनाव में पूरी गंभीरता से ध्यान देने एवं तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की चुनाव आयोग से ख़ास अपील है।

इसके बाद मायावती ने लिखा कि चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है जिसके प्रति खासकर ग़रीब, मजदूर व मेहनतकश लोग अति-उत्साहित रहते हैं, जिनकी भावना व अधिकारों की विशेषकर वोटिंग वाले दिन हर प्रकार से रक्षा जरूर हो। नागरिकों के मताधिकार की रक्षा उनके मूलभूत अधिकार की तरह संविधान के मंशा के अनुरूप हो तो बेहतर।

मायावती ने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से अपील करते हुए लिखा कि बी.एस.पी. के सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व उम्मीदवारों आदि को भी सख्त निर्देश है कि वे पार्टी अनुशासन के साथ-साथ आज से ही लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता का कड़ाई के साथ अनुपालन करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.