जाति बिरादरी का बीज बोने वाले क्षेत्र और पार्टी के दुश्मन, 39 वर्षों से गुर्जर समाज के बीच दी है निस्वार्थ सेवा : डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज नेटवर्क

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा (28/01/22): दादरी और ग्रेटर नोएडा दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर कल से शहर में विभिन्न अफवाहों ने लोगों के मन मे विभिन्न भ्रंतिया पैदा कर दी है।

जहाँ गृहमंत्री भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार कर वोट माँगने आए थे वहीं कुछ लोगों द्वारा भाजपा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा के ख़िलाफ़ कराई गई नारेबाजी को विपक्षी उम्मीदवार पूरी तरह से भुनाने में लगे हैं।

परन्तु इस मामले का पटाक्षेप करने और सत्य को सामने लाने के उद्देश्य से आज पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ महेश शर्मा से टेन न्यूज़ ने विशेष बात की , तो भाजपा नेता तेजा गुर्जर ने वीडियो जारी कर अपने विचार व्यक्त किये।

डॉ महेश शर्मा ने कहा “कल दादरी विधानसभा में अमित शाह जी का एक कार्यक्रम था। इस दौरान वो कहाँ जाएंगे और उनके साथ किस-किस की मुलाकात होगी यह सिर्फ सुरक्षा एजेंसियों को ज्ञात होता है। मुझसे किसी ने भी यह नहीं कहा कि वह गृहमंत्री जी के कार्यक्रम में बदलाव चाहते हैं वरना हो सकता है मैं यह निवेदन उन तक पहुंचाने की कोशिश करता। पूरे दौरे के दौरान नरेंद्र भाटी जी, सुरेंद्र नागर जी भी मौजूद रहे और किसी भी वक्त पदयात्रा के अलावा किसी भी कार्यक्रम की चर्चा नही हुई। फिर भी मुझे चिन्हित करके मेरे खिलाफ साज़िश करना बेहद निंदनीय और अशोभनीय है और यह विरोधियों की साजिश प्रतीत होती है”।

 

उन्होंने पूरे मामले की जांच कराने की भी माँग करते हुए कहा कि “जिस किसी ने भी युवाओं और समाज के लोगों को गलत सूचना देकर ऐसी जगह इक्कठा किया जहाँ गृहमंत्री का जाने का कोई कार्यक्रम ही नही था एवं बाद में इसी विषय को लेकर समाज में वैमनस्यता फैलाने की कोशिश की गई उनके खिलाफ संगठन से कड़ी कार्यवाही करने का अनुरोध करूँगा। मैं पिछले 39 सालों से इस शहर, समाज के लोंगो की सेवा में जुड़ा हुआ हूँ। यहाँ के प्रत्येक निवासी चाहे वह गुर्जर हों, जाट हो, या किसी भी समाज से आते हों, सभी ने मुझे हमेशा अपना स्नेह दिया और मैंने सबकी सेवा अपने परिवार के सदस्य के रूप में किया है। मुझे किसी भी एक धड़े के ख़िलाफ़ दिखाने की कोशिश करना बेहद निंदनीय साजिश का हिस्सा है”।

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष और ग्रेटर नोएडा निवासी गुर्जर नेता तेजा गुर्जर ने गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान हुई भाजपा नेता और स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा के खिलाफ हुई नारेबाजी को ग़लत बताते हुआ कहा कि इस सफल कार्यक्रम में कुछ विरोधियों ने भ्रांतियां फैला कर भाजपा के ख़िलाफ़ साजिश फैलाने की कोशिश करी थी।

शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर तेजा गुर्जर ने कहा कि “गृहमंत्री जी के तुगलपुर दौरे के दौरान एक कार्यकर्ता होने के नाते हमे आशा थी कि वो हमारे घर पर भी आएँगे। और इसी उम्मीद में समाज के हजारों लोग हमारे आवास पर इक्कट्ठा हो गए थे। हालाँकि उनका इस तरह का कोई निश्चित कार्यक्रम नही था। बाद में किसी ने इसी दौरान यह सूचना भी फैलाई की गृहमंत्री गुर्जर शोध संस्थान जा कर बाबा ठाकुर हुकुम सिंह जी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगें। जबकि शाह जी का ऐसा कोई भी कार्यक्रम पहले से सुनिश्चित नही था।”

वीडियो में आगे श्री गुजर ने कहा कि “हालाँकि जब गृहमंत्री इन दोनों जगह गए बगैर ग्रेटर नोएडा से लौट गए तो समाज के लोगों के मन मे थोड़ा रोष हुआ और कुछ लोगों ने स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा को दोष देते हुए उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी भी की। मैंने उन्हें रोका और समझाया। उसके बाद मैं स्वयं सबको साथ ले जाकर वहाँ माल्यार्पण किया। मैं सभी को यह याद दिलाना चाहता हूं कि अमित शाह जी ने बाबा हुकुम सिंह जी की पुत्री को भाजपा का टिकट दिया है और इस डोर टू डोर कैंपेन की भी शुरुआत उनके विधानसभा क्षेत्र कैराना से किया था। इसलिए यह कुछ गलतफहमी हुई है और कुछ विरोधी दल के लोंगो द्वारा फैलाई जा रही सभी भ्रंतिया गलत हैं और हमे एकजुट हो कर विरोधियों द्वारा रची जा रही भाजपा के ख़िलाफ़ इस साजिश को नाकाम करना चाहिए।”

इस दौरान राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर भी तेजा गुर्जर के साथ उपस्थित रहे और दोनों नेताओं ने एकजुट हो भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.