ग्रेटर नोएडा : कलेक्ट्रेट पर चल रहा भाकियू टिकैत का अनिश्चितकालीन धरना हुआ स्थगित

ABHISHEK SHARMA

0 74

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय पर गन्ना पेमेंट, बिजली बिल, भूमि अधिग्रहण समेत किसानों की अन्य अन्य समस्याओं से परेशान होकर भाकियू के अनिश्चितकालीन धरने पर  बढ़ती भीड़ देखकर धरना स्थगित कराने शासन-प्रशासन के आला अधिकारी डीसीपी राजेश कुमार, एडीएम एलए बलराम सिंह, नोएडा प्राधिकरण से ओएसडी संतोष उपाध्याय, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से ओएसडी सचिन कुमार, यमुना प्राधिकरण से ओएसडी शैलेंद्र भाटिया, सीडीओ अनिल कुमार, एडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह, बिजली विभाग से प्रशांत कुमार, ग्रेटर नोएडा से सुबोध त्यागी, जिला चिकित्सालय से सीएमओ एवं संबंधित तहसीलदार सभी किसानों की समस्याओं का निस्तारण कराने पहुंचे। जन सुनवाई के दौरान अधिकारीयों ने समस्याओं का निस्तारण कराया।

जिसमें प्रमुख रूप से बिजली विभाग द्वारा खराब बिलों को तत्काल ठीक कराया व मार्च 2021 तक किसानों के बिल भरने की छूट तथा दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे। साथ ही नोएडा के गाँवों में जो जहां है, जैसा है, वैसे ही छोड़ा जाए पर ओएसडी संतोष कुमार उपाध्याय ने भरोसा दिलाया कि बना हुआ एक भी मकान नहीं गिराया जाएगा।

बाकी बची समस्याओं के लिए संबंधित अधिकारियों ने किसानों के साथ मीटिंग तय की। हजारों किसान सभी शासन प्रशासन के अधिकारियों के आग्रह पर सर्वसम्मति से पंचायत ने अनिश्चितकालीन धरने को स्थगित करने का फैसला लिया और भाकियू टिकैत के पदाधिकारियों ने कहा कि अगर शासन प्रशासन ने कोई भी चालाकी की तो त्योहारों के बाद पुनः आंदोलन होगा।

पंचायत की अध्यक्षता हरवीर सिंह ने की एवं संचालन संजय शर्मा ने किया। आज की पंचायत में एनसीआर अध्यक्ष सुभाष चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता एवं मेरठ मंडल अध्यक्ष पवन खटाना जिला अध्यक्ष अनित कसाना, महानगर अध्यक्ष परविंदर अवाना, सुनील प्रधान मीडिया प्रभारी आदि समस्त पदाधिकारी एवं सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.