ब्लू लाइन मेट्रो सेवा फिर बाधित, नोएडा-गाजियाबाद व दिल्ली के लोग हुए परेशान

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

दिल्ली-एनसीआर की लाइफ लाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो ने आज एक बार फिर लोगों को परेशान कर दिया।एक बार फिर तकनीकी दिक्कतों के चलते यूपी के नोएडा-गाजियाबाद शहर और दिल्ली के द्वारका के बीच चलने वाली ब्लू लाइन मेट्रो में दिक्कत आई है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं ब्लू लाइन के इस रूट पर दिक्कत के चलते गाजियाबाद के यात्रियों को भी परेशान हो रही है। पीक आवर में आई दिक्कत ने लोगों के समय पर दफ्तर पर पहुंचने की चुनौती बढ़ा दी है।
गौरतलब की ब्लू लाइन दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइन है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के लोग सबसे ज्यादा सफर करते हैं। ऐसे में ब्लू लाइन मेट्रो में तकनीकी खराबी सबसे ज्यादा यात्रियों को प्रभावित करती है।

आपको बता दे की ब्लू लाइन पर द्वारका से इलेक्ट्रॉनिक सिटी नोएडा की ओर जा रही मेट्रो के एक कोच में अचानक स्पार्किंग होने से धुआं निकलने लगा। दोपहर डेढ़ बजे हुई इस घटना से ट्रेन में अफरातफरी मच गई।

यात्रियों ने इसकी शिकायत ट्रेन ऑपरेटर से की। जिसके बाद आरके आश्रम स्टेशन पर मेट्रो को रोककर उसे खाली कराया गया। मेट्रो को खाली कराने के बाद उसे यमुना बैंक डिपो भेज दिया गया। यात्रियों के अनुसार, मेट्रो में पहले से ही कुछ तकनीकी खराबी थी।

आरके आश्रम स्टेशन पर इस मेट्रो ट्रेन को खाली कराए जाने के दौरान इसके पीछे ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेने भी रुक गईं। इसके अलावा आरके आश्रम स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गयी। इस घटना के कारण ब्लू लाइन पर करीब आधा घंटा मेट्रो की रफ्तार धीमी रही। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मेट्रो में धुआं उठाने से इन्कार किया है। डीएमआरसी का कहना है कि मेट्रो के कोच में ब्रेक से संबंधित परेशानी थी।

दरअसल दिल्ली-एनसीआर की लाइफ लाइन दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का संचालन दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा किया जाता है। एक अनुमान के मुताबिक, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद के 30 लाख से अधिक यात्री मेट्रो में रोजाना सफर करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.