नोएडा प्राधिकरण समेत अन्य संस्थानों पर प्रदूषण विभाग ने लगाया 51 लाख रुपए का जुर्माना

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews

Galgotias Ad

दिवाली के बाद से लगातार दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण बढ़ रहा है स्थिति यह है कि लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है और नोएडा में प्रदूषण इस कदर हावी हो रहा है की लोग घरों से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं प्रदूषण के कारण लोगों की आंखों में जलन की शिकायत मिल रही है वहीं प्रदूषण के पढ़ने के बाद अस्पतालों में दमा के मरीजों की गिनती बढ़ गई है।

नोएडा में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर प्रदूषण विभाग ने बडी कार्यवाही की हैं । आपको बता दे कि अक्टूबर महीने में प्रदूषण विभाग ने 92 संस्थानों पर कार्यवाही की है। जिसमे 51 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है, हैरानी की बात तो यह है कि 18 लाख जुर्माना नोएडा प्राधिकरण के ठेकेदारो पर लगा है।

जिसमे लगभग 9 लाख रुपए प्राधिकरण के ऊपर लगा हैं, शहर का विकास करने वाली नोएडा प्राधिकरण के ही ऊपर ही प्रदूषण करने के जुर्माना लगा हैं। नोएडा के अलग अलग सेक्टरों के ठेकेदारों पर यह जुर्माना नोएडा के प्रदूषण विभाग में लगाया है।

प्रदूषण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी अनिल कुमार का कहना है कि जिन के ऊपर यह जुर्माना लगा है उन्होंने खुले आम प्रदूषण फैलाया हैं, निर्माण सामग्री को ढक कर नही रखा। जिसके चलते नोएडा में करीब 92 संस्थानों पर 51 लाख का जुर्माना लग है। जिसमे से 9 लाख रुपए नोएडा प्राधिकरण के ठेकेदारों पर लगा हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.