यूपी : रंगदारी वसूलने और धमकी देने के आरोप में पूर्व बसपा सांसद धनंजय सिंह गिरफ्तार

Abhishek Sharma

0 106

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को रंगदारी वसूलने और धमकी देने के आरोप में स्थानीय सीजेएम कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

जौनपुर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के मुताबिक धनंजय सिंह पर जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने लाइन बाजार थाने में अपहरण करने, रंगदारी मांगने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। धनंजय सिंह पर पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 364, 386, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस ने अभिनव सिंघल की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए बीते रविवार देर रात पूर्व बसपा सांसद को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, पूर्व सांसद ने पूरे मामले को अपने खिलाफ राजनीति साजिश करार दिया है। उन्होंने योगी सरकार में मंत्री गिरीश यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। न्यायालय से बाहर निकलते समय मीडिया से बात करते हुए धनंजय सिंह ने कहा कि गिरीश यादव सबसे भ्रष्ट मंत्री हैं। इसकी जांच लोकायुक्त से होनी चाहिए।

धनंजय सिंह ने गिरीश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘उन्होंने राजनीतिक द्वेश और मेरी लोकप्रियता के चलते फर्जी केस दर्ज कराया है. 2017 में मंत्री बनने के बाद से ही गिरीश यादव ने भ्रष्टाचार किया. चुनाव में जनता इसका जवाब देगी।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.