नोएडा : बीटेक के छात्र ने पंखे से लटककर दी जान, जानें घटना के पीछे की वजह

ABHISHEK SHARMA

0 101

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में आत्महत्या की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही हैं। यहां लगातार बडी संख्या में लोग आत्महत्या कर रहे हैं। किसी आत्महत्या के पीछे बेरोजगारी की बात सामने आ रही है, तो किसी मजं लाॅकडाउन को जिम्मेदार माना जा रहा है।

ऐसा ही एक मामला नोएडा के थाना फेज-3 क्षेत्र में आया है। यहां आज (शनिवार) सुबह अमन सचान नामक एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी है। यह छात्र कानपुर का रहने वाला था और नोएडा में रहकर अपनी पढाई पूरी की थी। जिसके बाद छात्र नौकरी की तलाश में था।

पढाई पूरी होने के बाद वह नौकरी की तलाश कर रहा था। हालंकि उस वक्त कोरोना के चलते लाॅकडाउन हो गया। जिसके चलते छात्र को नौकरी नही मिल पाई। लाॅकडाउन अवधि के दौरान छात्र अपने घर कानपुर भी नही जा सका।

इसके बाद छात्र परेशान रहने लगा और मानसिक दबाव के चलते खुदकुशी जैसा बडा कदम उठा लिया। पुलिस ने मामले की जानकारी छात्र के परिजनों को दी है। जिसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पुलिस का कहना है कि सुबह छात्र द्वारा खुदकुशी करने की सूचना मिली। जिसके बाद उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है। छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गयी है। कानपुर से परिजनों के आने के बाद उन्हें शव सौंप दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.