नोएडा : महिला एसडीएम से 90 लाख की धोखाधडी करने वाला बिल्डर का प्रमोटर गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 78

नोएडा : रूद्र ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रमोटर मुकेश खुराना को नोएडा कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। निवेशकों से पैसे लेकर फ्लैट ना देने के चलते धोखाधड़ी के आरोप में नोएडा फेस 3 पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

यह गिरफ्तारी महिला एसडीएम द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर की गई है। एसडीएम ने आरोप लगाया है कि 2012 में रूद्र बिल्डर ने गाजियाबाद में प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी।

इस दौरान मुकेश ने लुभावनी स्कीम के जरिए एसडीएम से तीन फ्लैट की एवज में 90 लाख रुपए लिए थे, लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद भी महिला को फ्लैट नहीं मिले हैं, और ना ही अब तक उसके पैसे वापस किए गए। अपने आप को ठगा महसूस होने पर महिला एसडीएम ने बिल्डर के बारे में खुद जानकारी जुटाने की कोशिश की।

इस दौरान पता चला कि जिस जमीन पर वह प्रोजेक्ट बनना था, वह जमीनी ग्रामसभा की थी। जिसको लेकर किसान हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक चले गए थे सच्चाई का पता चलने पर महिला ने नोएडा के फेज 3 पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर नोएडा पुलिस ने मुकेश खुराना को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले मुकेश खुराना को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा भी गिरफ्तार किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.