ग्रेटर नोएडा : मेंटेनेंस चार्ज बढाया तो बिल्डर को होगी जेल, डीएम ने दिए आदेश

Abhishek Sharma

0 216

नोएडा लॉकडॉउन के दौरान नोएडा में कुछ बिल्डरों ने मनमानी शुरू कर दी और मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिया। अपार्टमेंट में रह रहे लोगों ने जब इसका जमकर विरोध किया तो सारे बिल्डर पीछे हट गए, लेकिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इरोस संपूर्णम सोसायटी का बिल्डर नहीं माना।

 

 

इरोस के रेजिडेंट्स ने काले कपड़े बालकनी में बांधकर प्रदर्शन भी किया, लेकिन बिल्डर टस से मस नहीं हुआ। इसके बाद लोगों ने ग्रेटर नोएडा के जेवर विधानसभा से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर शिकायत दर्ज करवाई।

 

 

धीरेंद्र सिंह ने गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई को सारी स्थिति से अवगत कराया, जिसके बाद नोएडा में पहली बार मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाने पर सरकारी रोक लगा दी गई।

 

 

बिल्डर को चेतावनी देते हुए जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी किया कि यदि लॉकडाउन के दौरान मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाया तो आपदा प्रबंधन कानून के तहत बिल्डर के खिलाफ एफआईआर और गिरफ्तारी भी हो सकती है।

 

 

सोसायटी के रेजिडेंट दीपांकर कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बिल्डर ने मेंटेनेंस चार्ज ₹ 1.95 प्रति स्क्वायर फिट से बढ़ाकर ₹ 2.50 प्रति स्क्वायर फिट कर दिया।

 

 

तमाम विरोध के बाद भी बिल्डर नहीं माना तो अपार्टमेंट के लोगों ने ग्रेटर नोएडा के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अपनी समस्या बताई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.