दिल्ली : आमिर खान, दीपिका व विराट कोहली से कैट की गुजारिश, न करें चीनी सामान का विज्ञापन

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद पूरा देश गुस्से में है , जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं और चीन की धोखेबाजी का बदला लेने की मांग की जा रही है | वही आज चीनी सामान के बहिष्कार के लिए कैट ने बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित से अभियान से जुड़ने का आव्हान किया है | साथ ही उन्होंने आमिर खान, दीपिका, रणवीर ,कैटरीना, सलमान से भी चीनी उत्पादों के विज्ञापन न करने का आग्रह किया |

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा आज सिनेमा और खेल की बड़ी हस्तियों को जारी एक खुले पत्र में आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, विराट कोहली और अन्य लोगों से अपील की गई है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन को करना बंद करें जबकि दूसरी ओर कैट ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और अन्य लोगों चीनी सामान के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय आंदोलन “भारतीय सम्मान – हमारा अभिमान” के तहत चीनी उत्पादों के बहिष्कार  में शामिल होने का न्योता दिया है !

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष  बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री  प्रवीन खंडेलवाल ने सिनेमा और खेल जगत की अनेक प्रसिद्द हस्तियों के नाम जारी एक खुले पत्र में कहा है कि ऐसे समय में जब चीन की सेना ने बेहद नापाक  तरीके से लद्दाख सीमा पर भारतीय सेना पर “बर्बर हमला” किया है जिससे हर भारतवासी बेहद आक्रोशित एवं रोष में है और चीन को सबक सिखाने पर तुल गया है !

इसी सम्बन्ध में  कैट ने मशहूर फ़िल्मी हस्तियों से कहा है कि वे चीनी उत्पादों का विज्ञापन करना तुरंत बंद कर करोड़ों देशवासियों की भावनाओं से जुड़ें और भारत के बृहद हित में चीनी सामान के बहिष्कार के अभियान में जुड़ कर अन्य लोगों को शामिल होने के लिए प्रेरित करें ! कैट ने दिस्मबर 2021 तक चीन से आयात को 13 बिल डॉलर यानी लगभग 1 लाख करोड़ के आयत को कम करने का संकल्प लिया है !वर्तमान में चीन में निर्मित वस्तुओं का भारत में वार्षिक आयात  लगभग 70 बिलियन डॉलर या 5.25 लाख करोड़ रुपये का है।

खंडेलवाल ने कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में देश भर के बॉलीवुड और खेल जगत के प्रमुख व्यक्तियों के जुड़ने से अभियान को बेहद मजबूती मिलेगी । इस सम्बन्ध में कैट ने आज  चीनी उत्पादों के समर्थन को रोकने के लिए मशहूर हस्तियों से अपील करते हुए कहा है कि भारतीय संविधान के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को कानून सम्मत पैसे कमाने का अधिकार है लेकिन ऐसे कुछ अवसर आते हैं हैं जब हमें अपनी मातृभूमि के लिए कुछ गतिविधियों को छोड़ना पड़ता है। देश के इतिहास में ऐसे व्यक्तियों की संख्या का एक चमकदार इतिहास है जो स्वयं से पहले राष्ट्र के लिए किसी भी तरह का त्याग करना जानता है !

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि भारतीय हस्तियों के माध्यम से ग्राहकों की पसंद को प्रभावित करके भारतीय खुदरा बाजार पर अधिक से अधिक नियंत्रण प्राप्त करने के लिए  चीन ने एक सोची समझी रणनीति के अंतर्गत चीन की कंपनियों के मार्फ़त चीनी उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए भारतीय हस्तियों के द्वारा चीनी उत्पादों का प्रचार प्रसार करने का षड्यंत्र रचा गया है किसको समझना बेहद जरूरी है !

खंडेलवाल ने कहा कि हम भारतीय हस्तियों से अपील करते हैं कि वे कैट के साथ हाथ मिलाएं तथा भारतीय नागरिकों पर भारतीय सेनाओं के समर्थन के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए इस महत्वपूर्ण मोड़ पर “राष्ट्र के साथ” मजबूती से खड़े हों और लोगों को चीनी सामानों की तुलना में भारतीय सामान खरीदने की भावना का संचार करें !

कैट ने कहा की चीन को एक मजबूत सबक देने के लिए जब पूरा देश प्रतिबद्ध है और ऐसे समय में उनके योगदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा। भारतीय सेनाएं बुलेट का उपयोग करेंगी और भारत के लोग  दुनिया को यह बताने के लिए की दुश्मन देश को सबक कैसे सिख्या जाता है को लेकर  बटुए की शक्ति का उपयोग करेंगे |

Leave A Reply

Your email address will not be published.