गौतमबुद्ध नगर में ठाकुर और सवर्णों पर उम्मीदवारों की निगाहें , असमंजस में है मतदाता

ROHIT SHARMA / RAHUL KUMAR JHA

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर :–  गौतमबुद्ध नगर में 11 अप्रैल को लोकसभा के चुनाव होने वाले है , जिसको लेकर हर उम्मीदवार समेत उनके परिवार वाले भी चुनाव प्रचार में जुटे हुए है । जिससे उनका उम्मीदवार जीत सके । वही दूसरी तरफ मतदाताओं में असमंजस सी बनी हुई , आखिर किसको वोट दे ।

साथ ही चुनाव में उम्मीदवार जाति को देखकर चल रहा है कि आखिर कौनसी जाति के लोग सबसे ज्यादा मतदाता है , जिसको लुभाने की कोशिश करे । दरअसल गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में सबसे अधिक मतदाता ठाकुर बिरादरी के बताए जा रहे है , ऐसे में ठाकुर बिरादरी कांग्रेस और भाजपा के बीच उलझी हुई है ।



बता दे कि कांग्रेस ने ठाकुर उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है , जिसके कारण भाजपा उम्मीदवार डॉ महेश शर्मा के आंकड़े बिगड़े है । जिसको साधने के लिए भाजपा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली कराई , उसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गौतमबुद्ध नगर में आकर बिरादरी को एकत्र होने का संदेश दिया , लेकिन कांग्रेस से डॉ अरविंद सिंह के चुनाव में होने से ठाकुर बिरादरी अपने उम्मीदवार को भी आगे बढ़ाने में संकोच नही कर रही है ।

खासबात यह है ठाकुर बिरादरी खुलकर सामने नही आ रही है , जिससे साफ हो जाता है कि वो अभी असमंजस में है । वही दूसरी तरफ अन्य सवर्ण वर्ग भी कशमकश में है , हालांकि सवर्ण ज़्यादातर भाजपा के माने जा रहे है , लेकिन नोटबंदी और जीएसटी को लेकर ये लोग नाराज जरूर होंगें , क्योंकि व्यापारियों पर कई तरह के अंकुश लगा दिए गए है ।

फिलहाल मतदान के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए है , अभी कोई मतदाता खुलकर नही आ रहा है, सभी चुप्पी साधे हुए। वही दूसरी तरफ गुर्जर बिरादरी की बात की जाए तो उनके सामने उनका उम्मीदवार खड़ा हुआ है। अब देखने वाली बात होगी कि क्या इस बार लोग उम्मीदवार की बिरादरी को देखकर वोट करेंगे या फिर मुद्दे को लेकर वोट करेंगे |

Leave A Reply

Your email address will not be published.