ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के तीसरे दिन का कार्निवल रहा अत्यंत आकर्षक , सुंदर झांकियो के साथ स्कूली बच्चों ने निकाली परेड

Abhishek Sharma / Photo & Videos By Saurabh & Baidyanath

0 288

Greater Noida (27/01/19) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 28वें स्थापना दिवस पर आयोजित हो रहे चार दिवसीय कार्निवल के तीसरे दिन आज ग्रेटर नोएडा वासियों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया। आज का कार्यक्रम सम्राट मिहिर भोज पार्क (सिटी पार्क) से शुरू हुआ। हजारों की संख्या में ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने परेड में भाग लिया। वही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह मौजूद रहे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषन ने डीएम बीएन सिंह को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।



तत्पश्चात प्राधिकरण के ओएसडी सचिन कुमार, एसीईओ केके गुप्ता व जीएम पीके कौशिक को भी गुलदस्ता भेंट किया गया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने डीएम बीएन सिंह को पगड़ी पहनकर उनको सम्मानित किया गया। तीसरे दिन स्कूली बच्चों की अलग-अलग वेशभूषा आकर्षण का केंद्र रही। स्कूली बच्चों की परेड सम्राट मिहिर भोज पार्क से शुरू होकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पुराने दफ्तर जाकर रुकी। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी।

सावित्री बाई फूले स्कूल की छात्रों ने परेड में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्कूलों से आए छात्रों ने स्वच्छ भारत अभियान को लेकर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी , तो किसी ने ग्रेटर नोएडा में हो रहे विकास को लेकर सुन्दर झांकिया निकाली , परेड की शुरुआत ढोल नंगाड़ों के साथ शुरू की गई।

इस दौरान एनसीसी के बच्चों ने भी परेड में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण, डीएम बीएन सिंह व अन्य अधिकारी भी पैदल चलकर परेड कर रहे बच्चों के पीछे चलकर गामा-2 स्थित प्राधिकरण के पुराने दफ्तर तक गए।

खासबात यह है कि अत्यंत सुन्दर झांकियों के साथ निकली इस परेड में देशभक्ति गीत चल रहे थे , जिससे की बच्चों की भी हौसला बढ़ता ही जा रहा था। सम्राट मिहिर भोज पार्क से शुरू हुई इस परेड में करीब एक हजार छात्रों ने भाग लिया। वही परेड का समापन सम्राट मिहिर भोज पार्क में किया गया।

इस दौरान प्राधिकरण के सभी अधिकारी, टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली, एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरिंदर भाटी, सरदार मंजीत सिंह, अलोक सिंह, विजय सिंह पथिक स्टेडियम के सचिव राजेश शर्मा, मैनेजर अमित सिंह, बेनेट यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर सुमिता वैद दीक्षित समेत ग्रेटर नोएडा के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Photo highlights of Carnival parade at City Park as part of 28th foundation day celebrations of GNIDA

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.