दिल्ली : परिजनों को शव सौंपने पर दिल्ली के बडे अस्पताल पर संगीन धाराओं मे मुकदमा दर्ज

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने शहर के एक अस्पताल के प्रबंधन के खिलाफ कोरोना वायरस मामलों के बारे में स्थानीय प्रशासन को सूचित करने में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया है।

इस मामले में पुलिस ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित महाराज अग्रसेन अस्पताल के अधिकारियों ने सरकारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज का शव स्थानीय प्रशासन को सूचित किए बगैर उसके संबंधियों को सौंप दिया , जिसको लेकर मामले की जांच जारी है।

दिल्ली वेस्ट के डीसीपी दीपक पुरोहित ने बताया कि बीते 4 अप्रैल को अग्रसेन अस्पताल में मरीज की मौत हो गई थी। अस्पताल प्रबंधन ने दिल्ली सरकार को सूचना दिए बगैर मरीज का शव उसके परिजनों को सौंप दिया , यह सरकार के निर्देशों का उल्लंघन है।

डीसीपी ने बताया कि मरीज की मृत्यु के बाद उसके अंतिम संस्कार में परिजनों समेत कई लोग उपस्थित हुए थे , बाद में पता चला कि उस मरीज के भाई में भी कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया। इसी आधार पर पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट, पैंडेमिक एक्ट और आईपीसी के तहत अग्रसेन अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने एक 72 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला को गंगाराम हॉस्पिटल के लिए रेफर किया था। गंगाराम हॉस्पिटल के 100 से ज्यादा स्टाफ को क्वारेंटाइन में रहने के आदेश दिए गए थे , इसके बावजूद अग्रसेन अस्पताल ने महिला मरीज को वहां रेफर कर दिया।

इधर, दिल्ली सरकार ने कोरोना पॉजिटिव मरीज को रेफर करने को लेकर अग्रेसन अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों और 82 स्टाफ की जांच के आदेश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.