बढ़ते कोरोना मरीजों को देख दिल्ली के लिए 500 रेलवे कोच देगी केंद्र सरकार, होगा बेड का इंतेजाम

Rohit Sharma

0 272

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. मरीजों की बढ़ती तादाद और अस्पतालों में बेड की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार ने आज फैसला किया कि दिल्ली को 500 रेलवे कोच मुहैया कराए जाएंगे।

दिल्ली को रेलवे कोच मुहैया होने से बेड्स की संख्या बढ़कर 8 हजार हो जाएगी. रेलवे कोच में वो हर मेडिकल सुविधा होगी जो किसी कोरोना मरीज के इलाज में चाहिए होती हैं ।

बता दें, आज दिल्ली में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक हुई।

अमित शाह ने कहा, दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोना के लिए सही जानकारी व दिशा निर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने एम्स में टेलिफोनिक गाइडनस के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है, जिससे नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके. इसका हेल्पलाइन नंबर सोमवार को जारी हो जाएगा ।

दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए, इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी. साथ ही अच्छे से मॉनिटरिंग हो, इसके लिए वहां हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.