चौरीचौरा की घटना पर बनी फिल्म जल्द होगी रिलीज़, निदेशक ने बताई फिल्म से जुडी ख़ास बातें

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नोएडा (08/02/2022): फ़िल्म निर्माता व निर्देशक अभिक भानू ने आज यानी 8 फरवरी 2022 को नोएडा मीडिया क्लब सेक्टर 29 में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने इस वार्ता में फ़िल्म ‘1922 प्रतिकार चौरी चौरा’ के बारे में बताया कि सरयू विजन के बैनर तले नवीनतम शोध पर आधारित इस फ़िल्म की शूटिंग का कार्य पूरा हो चुका है और जल्द ही इस फ़िल्म को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

फ़िल्म निर्माता व निर्देशक अभिक भानू ने आगे बताया कि फिल्म की पूरी कहानी क्रांतिकारियों पर केंद्रित है। फ़िल्म में लीड रोल भगवान अहीर के रूप में अभिनेता रविकिशन और मदन मोहन मालवीय की भूमिका भारतेंदु नाट्य अकादमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष रविशंकर खरे ने की है। भगवान अहीर और उनके 18 साथियों को 1922 में चौरीचौरा थाना फूंके जाने पर अंग्रेजों ने फांसी के फंदे पर लटका दिया था। मदन मोहन मालवीय की पैरवी के बाद 150 क्रांतिकारियों को फांसी से बचा लिया गया था। ऐसे तमाम तथ्य जिन्हे इतिहास में दर्ज ही नहीं किया गया था, उन्हें नवीनतम शोध के साथ इस फ़िल्म में शामिल किया गया है।

वहीं अमर शहीद सुभाष चन्द्र बोस की परपोती राज्यश्री ने कहा कि यह फिल्म आजादी के 75वीं वर्षगांठ का सबसे अच्छा तोहफा है। हमारे पूर्वजों ने जो बलिदान और सहयोग किया है हम लोग उसे भूल चुके है। इस फिल्म के माध्यम से हम फिर से उन्हें याद कर सकते हैं।

फ़िल्म में रविकिशन मुख्य कलाकार के रूप में नजर आएंगे । इसके अलावा रविशंकर खरे, विजय त्रिवेदी, अनिल नागरथ, उपेन्द्र पांडेय, दीप शर्मा, सौरभ शुक्ला, विजय डे, राकेश कुमार, पवन पांडेय, त्रिशू राज, अमित पांडेय, मधुर, सुमितेन्द्र, अशोक भांटिया, रामकिशोर, आशीष आदि हैं। फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अविनाश गुप्ता, स्वाती वर्मा, अतुल पांडेय, गौरव शंकर खरे, प्रह्लाद खरे, लाइन प्रोड्यूसर विजेंद्र अग्रहरी व प्रोडक्शन मैनेजर ज्वाला सिंह हैं। डीओपी मनोज गुप्ता व एडिटिंग एडी शेखरन ने किया है। कास्ट्यूम डिजाइनर अनुराधा सूर्यवंशी और संगीत सुधांशु तिवारी व संजीबा का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.