बाल दिवस के अवसर पर वर्ल्डस ऑफ़ वंडर पार्क में बालदिवस कार्यक्रम का आयोजन

0 65

नॉएडा -१४ नवम्बर आज बाल दिवस के अवसर पर सेक्टर ३८ ए में स्थित वर्ल्डस ऑफ़ वंडर पार्क में आयोजित बालदिवस कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं मेंड़वाल फाउंडेशन, शंकर स्पेशल स्कूल, स्टेप फाउंडेशन, अक्षरधाम साई संस्था, आश्रय संस्था और ज्ञानेश्वरी डांस इंस्टिट्यूट से जुड़े लगभग २०० ग़रीब बच्चों को पार्क में निशुल्क प्रवेश दिया गया। जिसके अंतर्गत बच्चों ने न केवल झूलों का आनंद लिया बल्कि उनके लिए विशेष रूप से आयोजित रंगारंग कार्यक्रम और स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ़ उठाया।

बच्चों के लिए विशेष रूप से तैयार किये गए स्टेज पर लोक निर्तय, नागपुरी लोक निर्तय और देश भक्ति गीतों पर छात्र छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुति दीं। साथ ही सामाजिक संस्थाओं के बच्चों ने भी कार्यकिरम प्रस्तुत किये। जादूगर रियाज़ ने अपने हैरतअंगेज़ जादू से बच्चों का मन मोह लिया

सांस्कृतिक कार्यकर्मो के अतिरिक्त बच्चों को जागरूक करने के लिए फायर फाइटिंग के गुन सिखाये गए, एंटरटेनमेंट सिटी के अग्निशमन अधिकारी नितिन ने आग से बचाओ के तरीके बताये।

नॉएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से अधिकारी राकेश कुमार ने यातायात के नियमो का पालन करने के लिए बच्चों को आव्हान किया, उन्होंने बड़े ही रोचक अंदाज़ में अपनी बात रखी साथ ही नियमों को लेकर एक कविता भी सुनाई। नियमों को लेकर बनाये गए विशेष लीफलेट बच्चों में वितरित किये गए.

मैन्डवाल फाउंडेशन के बच्चों ने प्लास्टिक से पर्यावरण पर दुष्प्रभाव को लेकर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर महाप्रबंधक भास्कर जोशी ने कहा की इन बच्चों को मुख्य धरा से जोड़ने के लिए इन संस्थाओं का कार्य सराहनीय है. वर्ल्डस ऑफ वंडर हमेशा ही ऐसे कार्यों के लिए अपना सहयोग देता रहा है। बच्चो को मस्ती करता देख और उनके चेहरों पर खिलखिलाहट से मन को जो शांति मिलती है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.

कार्यक्रम प्रातः ११ बजे आरम्भ होकर दोपहर बाद तक चला। अंत में एसोसिएट डायरेक्टर मार्केटिंग सय्यद शमीम अनवर ने सभी का धन्यवाद् किया.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.