दादरी टोल टैक्स पर  मिले सैकड़ों फर्जी पहचान पत्र , टोल के पैसे न देने के लिए करते थे इस्तेमाल

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली एरिया के कोट गांव में स्थित टोल प्लाजा पर टोल टैक्स न देने को लेकर सैकड़ों लोगों ने फर्जी आधार कार्ड पैन कार्ड वोटर आईडी सहित फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस से आरसी बनाकर टोल कर्मचारियों को धोखा देने की कोशिश कर रहे थे।

टोल टैक्स पर तैनात कर्मचारियों ने फर्जी आईडी को जब्त किया है। उनका कहना है कि इसकी सूचना पुलिस के आला अधिकारियों से की है। जिस पर पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि टोल टैक्स कर्मचारियों की तरफ से शिकायत की जाती है तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

भारत में जुगाड़ से चलने वालों की कमी नहीं है और ना ही ऐसे लोगों की कमी है जो लोग जुगाड़ करके फर्जी तरीके से आधार कार्ड पैन कार्ड वोटर आईडी सहित फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस आरसी पर अपना एरिया चेंज कर देते हैं और टोल टैक्स बचाने की जुगाड़ कर लेते हैं। ऐसे ही कुछ लोगों की फर्जी डॉक्यूमेंट को ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली एरिया में स्थित कोर्ट गांव में टोल प्लाजा पर कर्मचारियों ने पकड़े हैं।

टोल प्लाजा के मैनेजर अल्मेंद्र कुमार झा की मानें तो बड़ी संख्या में लोग टोल प्लाजा पर 110 रूपये ना देने पड़े और टोल प्लाजा को फ्री में पास करने की खातिर उनके पास ऐसे कई हजार फर्जी आईडी है, जिन्हें लोग टोल प्लाजा पर इस्तेमाल करते थे और टोल टैक्स बचाया करते थे। लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ जब टोल प्लाजा कर्मचारियों ने अभियान चलाया तो भारी मात्रा में फर्जी आईडी टोल प्लाजा कर्मचारियों ने बरामद की है। इसकी सूचना कर्मचारियों ने पुलिस के आला अधिकारियों को दी है।

पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि अगर टोल प्लाजा अधिकारी आरोपियों के खिलाफ शिकायत देते हैं तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी लेकिन सवाल खड़ा होता है कि कैसे इन लोगों ने फर्जी आईडी बनाकर देश की सुरक्षा व्यवस्था को खतरे में डाल रहे हैं। क्या ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होनी चाहिए जो सरकारी डॉक्यूमेंट में छेड़खानी का टोल टैक्स के मात्र 110 बचाने की जुगत में लगे रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.