CITIZEN SPEAKS ON PETROL AND DISEL PRICES IN DELHI

Galgotias Ad

सभी जानते है की दिल्ली में डीजल व पैट्रोल पडोसी राज्यो से काफी सस्ता था । मैं भी पैट्रोल डलवाने दिल्ली जाता था क्योकि वहां पैट्रोल नोएडा से करीब चार रुपये सस्ता था ।
जैसा की आम आदमी पार्टी ने वादा किया था की दिल्ली में की दर पडोसी राज्यो से कम रक्खी जाएँगी तो वैट में की गयी कल की बढ़ोतरी के बाद भी दिल्ली में पैट्रोल व डीजल यूपी हरियाणा व पंजाब से सस्ता है ।

करीब 15 दिन पहले दिल्ली सरकार ने बहुत सारी चीजो पर वैट की दर 12 व 20 प्रतिशत से घटा कर 5 प्रतिशत कर दी थी । मगर वो खबर मीडिया में खबर नहीं बन पाई ।
पिछले एक साल में मोदी सरकार द्वारा चार बार में केंद्रीय कर बढ़ा कर पैट्रोल पर 8 रुपये व डीजल पर 6 रुपये बढ़ा दिए गए । मगर यह खबर न बन सकी ।
केंद्र सरकार दिल्ली वालो से जो टैक्स वसूलती है उसमे से 1 प्रतिशत से भी कम दिल्ली सरकार को वापस मिलता है । जबकि बाकि राज्यो को लगभग आधा वापस मिल जाता है । पिछले 15 साल से केंद्र सरकार से दिल्ली को मिलने वाले हिस्से में बढ़ोतरी नहीं की गयी है जबकि मोदी सरकार ने पिछले दिनों ही केंद्रीय करो में राज्यो की हिस्सेदारी बढाई है । ये बात भी कभी मीडिया में जगह नहीं पा सकी ।  दिल्ली को विश्वस्तर का शहर बनाने की बहुत सारी योजनाए दिल्ली में लागु की जा रही है । क्या वो बिना पैसे के पूरी हो जाएँगी ?

एक बात और दिल्ली में विज्ञापन का बजट बढ़ाया नहीं गया है । सिर्फ सभी विभागों का बजट एक जगह कर दिया गया है । अगर मिडिया दिल्ली सरकार के कामो को ईमानदारी से जगह देती तो निश्चित ही सरकार को विज्ञापन की जरुरत बहुत कम हो जाती ।

Comments are closed.