दिल्ली : स्कूल फीस माफ के सवालों पर अरविंद केजरीवाल ने इस तरह दिया जवाब , पढ़े पूरी खबर 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विशेषज्ञों के साथ दिल्ली के माता-पिता और बच्चों के साथ लाइव बातचीत की । लॉकडाउन के दौरान स्कूल फीस माफ करने के सवालों पर अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर फीस नहीं दी गई तो स्कूलों के सामने टीचर्स को सैलरी देने की समस्या आएगी। इसके बावजूद इस पर बीच का रास्ता निकालने के लिए सरकार गंभीरता से विचार कर रही है |

 

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बारे में बच्चों के बहुत सारे सवाल हैं। माता-पिता को उन्हें कैसे संबोधित करना चाहिए इस बारे में वह एक्सपर्ट्स की राय जान सकते हैं।

केजरीवाल ने बताया कि लॉकडाउन को हमें एक अवसर के रूप में लेना चाहिए, जिसका हम कई तरह से सदुपयोग कर सकते हैं। दिन-प्रतिदिन के जीवन में अपने बच्चों के साथ समय बिताना बहुत मुश्किल है, आप उन्हें पर्याप्त समय नहीं दे सकते। यह लॉकडाउन माता-पिता और बच्चों को एक-दूसरे के करीब ला सकता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हमें सोशल डिस्टेंसिंग का खुद भी पालन करना होगा और अपने बच्चों को भी इसके लिए समझाकर तैयार करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को अपने बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई के बारे में जरूर बताना चाहिए।

वहीं, मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऐसा पहली बार है जब देश में अधिकतर बच्चे और उनके माता-पिता घर पर एक साथ है। हमें इस अवसर का लाभ उठाते हुए उनसे बातें करनी चाहिए और उनके सवालों के जवाब देते हुए घर के अंदर ही मनोरंजन के तरीके तलाशने चाहिए।

सिसोदिया ने टीवी पर कोरोना को लेकर आ रही खबरों के द्वारा बच्चों के मन में किसी तरह का डर न बैठ जाए इसके लिए सभी माता-पिता को उनसे अधिक से अधिक चर्चा करनी चाहिए और इससे डरने के बचाय संघर्ष करने के लिए तैयार करना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.