सीएम योगी ने नोएडा को 2821 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, जाने प्रमुख बातें

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

0 356

नोएडा में 2 दिन के दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज नोएडा प्राधिकरण की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने 10 परियोजनाओं का लोकार्पण, वही 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के निवासियों को 2821 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है।

कार्यक्रम की शुरुआत में नोएडा प्राधिकरण के चैयरमेन आलोक टंडन ने गणमान्य लोगों को सम्बोधित करते हुए  2821 करोड़ की योजनाओं के बारे में बताया , साथ ही उन्होंने कहा की नोएडा में लगातार विकास कार्य किए जा रहे है |

बता दें कि बीते दिन योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के सेक्टर 108 स्थित ट्रैफिक पार्क में पुलिस आयुक्त कार्यालय का शुभारंभ किया था। जिसके बाद आज योगी फिर से नोएडा पहुंचे और नोएडा की जनता को विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी।

इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि डिफेंस एक्सपो में दुनिया के सामने उत्तर प्रदेश की सकारात्मक छवि उभर कर आई है। उनका कहना है कि प्रदेश के विकास के लिए पूरी 23 करोड़ जनता को साथ मिलकर चलना होगा तभी प्रदेश की छवि और बेहतर हो सकेगी।

उनका कहना है कि वह गौतमबुद्ध नगर में किसानों, जनसामान्य से मिले हैं, लोगों की समस्याएं सुनी एवं नोएडा में उत्तर प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए लोगों के सुझाव भी लिए हैं। वहीं उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी जनसामान्य के काम को नए लटकाए। अगर कोई काम हो सकता है तो उसे तुरंत करें अगर नहीं हो सकता है तो साफ मना कर दिया जाए।

सीएम योगी ने कहा, अधिकारी जनता के साथ मिलकर बेहतर संवाद स्थापित करें। अधिकारियों की वजह से आम जीवन प्रभावित न हो। सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री लगातार लोगों की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं एवं उनका कहना है कि लोगों के लिए काम करो एवं जनता का जीवन सुलभ बनाओ।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सबको साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं और प्रधानमंत्री की स्मार्ट सिटी योजना का संकल्प पूरा हो रहा है। वहीं यूथ के लिए स्टार्टअप हब भी शुरू होने जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार हर जनपद में युवाओं के लिए युवा हब बना रहे हैं और हर हब से 5 हजार युवाओं को जोड़ने का प्रयास है। अप्रेंटिस योजना में 2500 रुपये मासिक मानदेय देंगे।

सीएम योगी ने यह भी कहा कि विकास की सकारात्क सोच का परिणाम जेवर एयरपोर्ट है, जेवर के एयरपोर्ट पर लाखों युवाओ को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि बेहतर कानून व्यस्था पहले चैलेंज था स्मार्ट सिटी के लिए स्मार्ट पुलिस दी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया का नया हब नोएडा बना है  मीडिया सकारत्मक रोल अदा कर सकती है  मीडिया हमारी अच्छाई आगे बढ़ाए लोग प्रेरित होंगे।

अपने संबोधन में योगी बोले कि पीएम हमेशा कहते हैं लोगों के लिए काम करो, जीवन सुलभ बनाओ। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग का लाभ लें सड़क पर कार चोरी हो सकती है। हमने 2821 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दिया है।

इस दौरान गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने ऐतिहासिक काम किया है। यहां सीएम योगी ने नोएडा प्राधिकरण की 2821 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया, साथ ही कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा देश-दुनिया के लिए विकास का मॉडल है। यह सभी परियोजनाएं लोगों के लिए काफी फायदेमंद होंगी। लोग काफी समय से इनका इंतजार कर रहे हैं।

सेक्टर-39 के जिला अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन स्वास्थ्य उपकरण, मशीनरी व फर्नीचर आदि की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग को करनी है। इसके बाद करीब एक माह में स्वास्थ्य सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी। सेक्टर-38ए स्थित बॉटेनिक गार्डन मल्टीलेवल कार पार्किंग और सेक्टर-5 में भूमिगत कार पार्किंग के संचालन के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया भी चल रही है।

विधायक पंकज सिंह ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरे उत्तर प्रदेश में विकास की लहर ला दी है | किसानों को लेकर पंकज सिंह ने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों से स्पष्ट कह दिया है जो सही किसान है उसके साथ गलत नहीं होगा , सरकार द्वारा उसको मदद दी जाएगी | जो काम सही है उसको रोका नहीं जायेगा , जो काम गलत है उसे होने नहीं दिया जाएगा |

औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने कहा की पिछली सरकारों में घोटालों के लिए बदनाम नोएडा प्राधिकरण में पिछले 3 वर्षों में सभी तरह के भूखंडों का आवंटन विशुद्ध पारदर्शी तरीके से तथा इमानदारी तरीके से हो रहा है उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की धारणा बदलने में नोएडा की भूमिका बहुत अहम है इसके लिए सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं |

Leave A Reply

Your email address will not be published.