सीएम योगी का ग्रेटर नोएडा में तूफानी दौरा आज, जानें क्या है विशेषताएं

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (14/06/19) : उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा दौरे पर हैं।  योगी आज ज़िले की तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा करेंगे। सीएम के आगमन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सीएम योगी आज करीब 2:50 बजे ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट पहुंचेंगे, जहां से वे फिर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में प्रस्थान करेंगे। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में सीएम योगी का यह नौंवा दौरा होगा।
योगी ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जो नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण की समीक्षा बैठक करेंगे। योगी के दौरा को लेकर अधिकारियों के हाथ-पाँव फूले हुए हैं। जिला प्रशासन व प्राधिकरण के अधिकारी योगी के दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। जिन मार्गों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला निकलेगा, वहां पर सड़कों को चमका दिया गया है। सड़कों के किनारे पेंट किया जा रहा है।
वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में भी युद्ध स्तर पर तैयारियां की गई, कल प्राधिकरण में सैकड़ों पेड़-पौधे लगाए गए हैं। जिला प्रशासन भी चाहेगा कि सीएम योगी के दौरे पर कोई भी समस्या उत्पन्न न हो, इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। आपको बता दें कि सीएम योगी की पिछले दौरे पर अव्यवस्था का माहौल बन गया था, जिसके चलते योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी।



उत्तर प्रदेश में बनी पिछली सभी सरकारों ने शहर को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया था, एक बार सरकार बनने के बाद किसी मुख्यमंत्री ने यहां का हालचाल जानना भी मुनासिब नहीं समझा था। हालांकि, सबसे अधिक राजस्व देने इन शहरों में योगी आदित्यनाथ ने खूब दौरे किए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहाँ अब तक आठ बार आकर अन्धविश्वास के मिथक को तोडा है। योगी ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जो खुद यहाँ आकर प्राधिकरणों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। लोग उम्मीद कर रहे हैं कि सीएम योगी के समीक्षा करने के बाद शहर की स्थिति बेहतर हो सकेगी।
*सीएम योगी का कार्यक्रम इस प्रकार है* -:
सीएम योगी आदित्यनाथ 2:50 बजे ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में हेलिपैड पर पहुंचेंगे, जहाँ से वे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री 3 बजे शहर की तीनों प्राधिकरण के अधिकारीयों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। उसके पश्चात सीएम बायर्स के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं जानेंगे। शाम को 6 बजे तीनों प्राधिकरणों के उधमियों के साथ बैठक करेंगे। जिसके बाद आखिरी बैठक शहर के तमाम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ करेंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.