यूपी में अब 27 मार्च तक लॉकडाउन, जरूरत पड़ने पर लगाया जाएगा कर्फ्यू : सीएम योगी

ROHIT SHARMA

0 410

कोरोना वायरस से मचे हाहाकार पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 25 से 27 मार्च तक यूपी के सभी 75 जिलों में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि पहले 25 मार्च तक 18 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। उसको बढ़ाकर अब प्रदेश के सभी जिलों में लागू करने का फैसला लिया गया है।

इस तरह से 25 मार्च से तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में लॉक डाउन रहेगा। इसके साथ ही लॉकडाउन की स्थिति में कालाबाजारी से निपटने के लिए कहा कि जरूरत के सामान पर ज्‍यादा पैसे लिए गए तो कार्रवाई होगी। राज्‍य परिवहन की एक भी बस न चलें, डीएम सुनिश्चित करें. एंबुलेंस, आवश्‍यक सामान लाने वाली वाहनों को छूट मिलेगी।

सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करते हुए ये निर्देश दिए। इसके साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगाया जा सकता है। यूपी की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं।

सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यूपी में एक साथ 2 से ज्‍यादा लोग खड़े नहीं हों। सब्‍जी मंडी, डेयरी की दुकान पर भीड़ न लगाएं। जो लोग जहां हैं, वहीं रहें, दफ्तर बंद होने की वजह से गांव नहीं लौटें। एक जगह पर 2 से अधिक लोग एकत्र न हों। लोगों की मदद के लिए वालेंटियर्स तैयार किए जाएंगे।

यूपी में अब तक कोरोना के 40 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार रात आठ बजे देशवासियों को संबोधित करेंगे। इस सिलसिले में पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील कर कहा था कि सभी लोग लॉक डाउन को गंभीरता से लें और अपने साथ-साथ अपने परिजनों की रक्षा करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों से भी अनुरोध कर कहा था कि वे अपने यहां सख्ती के साथ नियम-कानून का पालन करवाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.