नोवरा अध्यक्ष रंजन तोमर की आरटीआई का जवाब नहीं दे रहा है सीएमओ कार्यालय

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 119

सामाजिक संगठन नोवरा द्वारा गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ कार्यालय पर आरोप लगाया गया है कि विभाग द्वारा आरटीआई कानून को नहीं मान रहा। यहां तक की प्रथम अपील दायर करने पर भी कोई जवाब नहीं दे रहा है। इस बाबत संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर सीएमओ अनुराग भार्गव से मिले और उन्हें सारी जानकारी दी।



आरोप है कि इसके बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। रंजन तोमर का कहना है कि आरटीआई आवेदन दिए हुए तीन माह हो चुके हैं। आवेदन भी 48 घंटे में जवाब देने सम्बन्धी था। जिसमें यह वर्णित था कि जवाब की आवश्यकता आवेदक को अपने और अपने परिवार की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए है।

रंजन तोमर का आरोप है कि एक ही सवाल को लेकर दो बार आवेदन दिया गया। एक बार अपील भी डाली गई। इसके बाद सीएमओ से भी मिला गया। लेकिन जवाब के नाम पर शून्य ही मिला।आरोप है कि इसके पीछे कोई बड़ी चाल हो सकती है। भ्रस्टाचार एवं गैरकानूनी गतिविधियों का भंडाफोड़ होने से बचने के लिए यह किया जा रहा है।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया गया है कि कार्यालय के जनसूचना अधिकारी सही तरीके से कार्य नहीं कर रहे हैं और उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई हो चाहिए। इसके साथ ही सीएमओ आदेश दें कि जल्द से जल्द आरटीआई का जवाब कार्यालय द्वारा दिया जाए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.