रॉफेल को लेकर कांग्रेस के आक्रामक सुर बरकरार, प्रधानमंत्री पर लगाए तीखे आरोप

Galgotias Ad

दिल्ली : राफेल डील मुद्दे को लेकर कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी को हर तरफ से घरेने की कोशिश करने में लगी है । आज भी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी का झूठ का काला चिट्ठा खुल गया है मोदी जी ने बिना बैंक गारंटी और राफेल डील में बेंजमार्क प्राईज बढ़ाकर देश की जनता के साथ खिलवाड़ किया है ।

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा की देश के कानून मंत्रालय, सुरक्षा मंत्रालय, के अधिकारियों की लिखित राय के बावजूद देश के चौकीदार ने चोर दरवाजे से कैसे राफेल डील में दाम कैसे बदले , जो आज सबके सामने गई । राफेल को 39 हजार 422 करोड़ से बढ़ाकर 62 हज़ार 166 करोड़ कर दिया , अब इसका खुलासा रक्षा मंत्रालय से हुआ है । इस लड़ाकू विमान विवाद की बुनियाद तो शुरू से हो गयी थी ।केंद्र सरकार में इस डील में बैंचमार्क प्राईज क्या होगा और ये मामला तत्कालीन रक्षा मंत्री मनहोर पर्रिकर के पास गया , और राफेल पर बढ़ा हुआ प्राईज मानने से इंकार कर दिया था । साथ ही तीनो सेना के प्रमुखों ने भी इस बढे हुए प्राईज को मानने से इंकार कर दिया था । और इस डील से जुड़ी फ़ाइल को वापस प्रधानमंत्री को भेज दिया , इन सब बातो के बावजूद प्रधानमंत्री ने कैबिनेट कमेटी व सुरक्षा कमेटी में 62 हजार 166 करोड़ बेंजमार्क प्राईज स्वीकार कर लिया ।

हमारा सवाल प्रधानमंत्री मोदी से है कि आप राफेल लड़ाकू जहाज की हायर बेंचमार्क प्राईज बढ़ाकर किसका फायदा कर रहे थे।

आगे प्रधानमंत्री पर प्रहार करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैंक गारंटी को भी दरकिनार करते हुए देश के साथ खिलवाड़ कर वो भी मंजूरी दे दी । देश के कानून मंत्रालय ने लिखकर राय दी । बैंक गारंटी फ्रांस सरकार से भी ली जाए , अगर फ्रांस सरकार से बैंक गारंटी नही ली गयी तो राफेल सौदे से भारत सरकार के खजाने से निकाली गई हजारो करोड़ो एडवांस पेमेंट पर काफी असर पड़ेगा । और अगर डील में कोई गड़बड़ी हुई तो वो पैसा वापस कैसे मिलेगा , रक्षा मंत्रालय ने भी समय रहते आगाह कर दिया था कि बिना बैंक गारंटी के ये सौदा नही हो सकता है ।

सुरजेवाला ने आगे कहा कि लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी हिंदुस्थान के कानून व हिंदुस्तान की धरती व सारे तथ्यों को दरकिनार करते हुए राफेल सौदे बेंचमार्क प्राईज के साथ साथ स्वीकार कर लिया । अब जनता के सामने राफेल सौदे में प्रधानमंत्री मोदी ने सीधे सीधे देश के बड़े कारोबारी को फायदा पहुचाया । आखिर मोदी जी का झूठ देश के सामने आ गया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.