कोनरवा ने उठाए नोएडा शहर के मूलभूत मुद्दें, नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

Galgotias Ad

नोएडा :– मानसून से पहले शहर में गंदे नाले व नालियों की सफाई व शहर में मूलभूत समस्याओं को लेकर नोएड़ा प्रधिकरण के अधिकारियों को आगाह करने के लिए आज कोनरवा संस्था ने प्रेसवार्ता का आयोजन किया , जिसमे शहर की मूलभूत समस्या पर विचार विमर्श किया गया । इसके साथ ही नोएड़ा चैप्टर वर्ष 2019-20 की कार्यकारणी की गठन पर चर्चा की गई ।



प्रेसवार्ता के दौरान कोनरवा के अध्यक्ष पीएस जैन ने बताया कि नोएड़ा शहर के अंदर मूलभूत समस्याओं का कोई भी समाधान नही हो रहा है , साथ ही नोएड़ा प्राधिकरण इन समस्याओं को अनदेखा कर रहा है । हम इन समस्याओं को लेकर कई बार प्राधिकरण से मिल चुके है , लेकिन वो हर बार झूठा आश्वाशन दे देता है ।

पीएस जैन ने बताया कि हमने नोएड़ा चैप्टर वर्ष 2019-20 की कार्यकारिणी का गठन किया है , जिसमे कन्वेनर ब्रिगेडियर अशोक हक, सेक्रेटरी राजीव गर्ग, कॉर्डिनेटर विमल शर्मा, को कन्वेनर एग्जीक्यूटिव अंजू पचौरी , कोषाध्यक्ष अनिता सिंह और मीडिया प्रभारी मुकुल वाजपेयी को बनाया गया , साथ ही आगे शेष कमेटी का गठन अपने स्तर पर करेंगे । कोनरवा नोएडा चैप्टर प्रथमिकता के आधार पर उक्त समस्याओं को संबंधित अधिकारियों के सम्मुख रखकर उचित व शीघ्र कार्यवाही कराने का प्रयास करेगी ।

इस मौके पर कन्वेनर ब्रिगेडियर अशोक हक ने बताया कि शहर में मूलभूत समस्याओं का अंबार लगा हुआ है । नोएड़ा में सासंद व विधायक होने के बावजूद भी कोई भी सुधार नही हो पा रहा है , उधर प्राधिकरण भी चुपचाप बैठा हुआ है | शहर के अंदर चारो तरफ समस्या ही समस्या है , कही सड़को पर आवारा पशुओं एव कुत्तों की समस्या है , तो कही सड़को पर कूड़े के ढेर मिलेंगे , जिसका अभीतक निस्तारण नही हो पाया है । कुछ समय बाद मानसून दस्तक देने वाला है , लेकिन शहर में गंन्दे नालो व नालियों की सफाई नही हुई है , समस्या संबंधित अधिकारियों से अवगत भी करा चुके है , लेकिन अभी तक कोई भी जवाब नही आया है ।

इसके साथ ही शहर की बड़ी समस्या ट्रैफिक व्यवस्था की है जो काफी चरमराई हुई है । जगह जगह जाम की स्थिति बनी हुई है और सड़कों पर ट्रैफिक लाईट खराब निरंतर रहती है । कई जगह तो यू टर्न भी नही बनाये गए है । जिसकी वजह से चौराहों पर जाम लग जाता है , कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई भी सुनवाई नही होती है ।

अशोक हक ने बताया कि अगर शहर की मूलभूत समस्याओं का प्राधिकरण ने जल्द निवारण नही निकाला ,तो हम अपनी समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार के समक्ष जाएंगे ,साथ ही प्राधिकरण की लापरवाही की शिकायत भी करेंगे ।

आपको बता दे की प्रेस वार्ता से पहले कोनरवा संस्था ने अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी , वही इस बैठक में मीडिया प्रभारी मुकुल वाजपेयी , गोविन्द शर्मा , वरिष्ठ वकील रंजन तोमर , समाजसेवक अमित गुप्ता , मदन लाल शर्मा , पवन यादव समेत 50 से अधिक सदस्य उपस्थित रहे |

Leave A Reply

Your email address will not be published.