कोनरवा संस्था द्वारा दिल्ली में किया गया संगोष्ठी का आयोजन , धारा 370 पर की गई चर्चा

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

Galgotias Ad

दिल्ली :–दिल्ली एनसीआर की कोनरवा संस्था द्वारा दिल्ली के कान्स्टीट्यूशन कल्ब ऑफ इडिया में जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुऐ जवानो को श्रद्धांजलि देने लिए बैठक का आयोजिन किया गया, जिसमें भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एएस कालकट तथा लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जनरल सुरजीत सिंह सेठी मुख्य अथिति थे।

बैठक का शुभांरभ देश के वीर सपूतो को दो मिनट का मोन रखकर व नामो की सूची पर फूल अर्पित करकें श्रद्धांजलि दी गई। उसके उपरान्त लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ए0एस0 कालकट ने कहा कि राजनीतिक इच्छाशक्ति हो तो धारा 370 को खत्म किया जा सकता है। इससे कश्मीर में आतंकवाद की समस्या भी खत्म हो जाएगी।



इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल द्वारा सेना के अपने अनुभवो के बारे में बताया तथा अपनी जम्मू और कश्मीर नियुक्ति के समय के अनुभवो को भी बताया, नागरिको द्वारा अनेक प्रकार के सवाल किये गये जिस पर दोनो पूर्व अधिकारीयो द्वारा अपने अनुभवो के आधार पर विस्तार पूर्वक उत्तर दिया।

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जनरल सुरजीत सिंह सेठी ने सेना के अदम्य साहस का जिक्र किया। उन्होने बताया कि हमारे भारतीय जवान किस तरह की विपरीत परिस्थितियों में देश की सुरक्षा में लगे रहते है, तथा कश्मीर में जवानो के आतंवादीयो के साथ साथ वहाॅ के भटके युवाओ के रोष का भी सामना करना पड़ता है।

कोनरवा के अध्यक्ष पीएस जैन ने कहा कि पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठनों के कायराना हमले पर पूरे देश में जबरदस्त गुस्सा है, केन्द्र सरकार को चाहिए की वह अपनी कुटनितिक नितियो के चलते विश्व के दुसरे देशो को साथ लेकर पाकिस्तान को आतंवादी देश घोषित करे तथा अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को उसके किए का सबक सिखाया जाऐ कोनरवा के अन्य पदाधिकारीयो ने भी अपने विचार रखे तथा सर्व सम्मती से सरकार से मांग की गई कि पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानो की शहादत को भी शहीद का दर्जा दिया जाऐ तथा उनके परिवार को शहीद के परिवार की सुविधाऐ दी जाऐ।

मंच संचालन चेतन शर्मा एवम् पंकज अग्रवाल ने किया। बैठक में पीएस जैन , चेतन शर्मा सक्रेट्री जनरल, पंकज अग्रवाल वरि0 उपाध्यक्ष, मुकेश अग्रवाल वरि0 उपाध्यक्ष, वकुल कोशीक उपाध्यक्ष, जनरल सक्रेट्री अनिल शर्मा, टी0एन0 कोल, विजय भाटी,विनय गुप्ता, एवम् पवन मैनी आदि अनेक पदाधिकारी के अतिरिक्त सकड़ो गणमान्य नागरिक भी उपस्थित हुऐ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.