दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर , कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 163

Rohit Sharma

0 312

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। आज 5 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए, जिसके बाद दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 163 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 59 कंटेनमेंट जोन को हटाया भी गया है।

इससे पहले पिछले बार 102 तक पहुंचने पर हॉट स्पॉट बनने बंद हो गए थे। दिल्ली में अब हॉट स्पॉट की कुल संख्या 216 हो चुकी है। इसमे से 58 से अधिक कोरोना हॉट स्पॉट को कोरोना मुक्त किए जाने के बाद सील जोन से अलग किया जा चुका है, जबकि 163 सील जोन हैं।

कोरोना के मिल रहे मरीजों और कंटेनमेंट जोन के लिहजा से दिल्ली का दक्षिणी पश्चिमी जिला सबसे संवेदनशील है। बता दें कि इस जिले में अब तक सबसे अधिक हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। इनकी संख्या 31 से अधिक है, जबकि इस जिले में अभी तक केबल दो इलाके हॉटस्पॉट जोर से हटाए गए हैं।

दक्षिण पश्चिमी जिले की तरह उत्तरी दिल्ली जिले के हालत कमोबेश एक से हैं। कोरोना के बढ़ते मामले के चलते यहां पर भी 31 हॉटस्पॉट बनाए गए हैं वहीं, केवल 2 इलाकों को हॉटस्पॉट जॉन से बाहर किया गया।

कोरोना के बढ़ने मामले के चलते पश्चिमी जिला भी बुरे हालात में है, यहां पर 30 हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। वहीं, यहां के 12 इलाकों को हॉटस्पॉट जॉन से बाहर किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.