दिल्ली में लोगों को मिली राहत , 715 कंटेनमेंट संख्या घटकर हुई 496 , पढ़े पूरी खबर

Rohit Sharma

0 102

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी घटकर 496 हो गई है।

दिल्ली में राजस्व विभाग ने पिछले 2 दिनों में जिला अधिकारियों के साथ 715 कंटेनमेंट जोन को दोबारा री-डिजाइन किया है। जुलाई के अंत तक दिल्ली में 715 कंटेनमेंट जोन थे।

29 जुलाई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने कंटेनमेंट जोन को री-डिजाइन करने को लेकर एक बैठक की थी. इसके बाद राजस्व विभाग ने जिलाधिकारियों के साथ लगातार बैठक की और कंटेनमेंट जोन में जाकर आकलन भी किया।

दिल्ली में राजस्व विभाग ने पिछले 2 दिनों में जिलाधिकारियों के साथ 715 कंटेनमेंट जोन को दोबारा री-डिजाइन किया. आज 1 अगस्त को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर राजस्व विभाग के मंत्री और जिलाधिकारियों के साथ कंटेनमेंट जोन को लेकर दोबारा समीक्षा बैठक भी हुई।

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में जब 715 कंटेनमेंट जोन बन गए थे तब पूरी दिल्ली में करीब साढ़े 3 लाख आबादी इससे प्रभावित हो रही थी. कंटेनमेंट जोन री-डिजाइन करने के बाद अब सिर्फ दिल्ली की 1 लाख की आबादी पर ही इसका प्रभाव पड़ेगा।

विभाग के मुताबिक, साउथ वेस्ट दिल्ली का राजनगर राजधानी में सबसे बड़ा कंटेनमेंट जोन था. यहां कंटेनमेंट जोन बनने की वजह से 43 हजार की आबादी प्रभावित हो रही थी जबकि कंटेनमेंट जोन को री-डिजाइन करने के बाद 1,600 लोगों की आबादी ही प्रभावित होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.