गौतमबुद्धनगर : ‘होम आइसोलेट’ मरीजों की सुविधा के लिए शुरू हुआ कंट्रोल रूम

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : कोरोना संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन में इलाज और स्वास्थ्य की निगरानी के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में कॉल सेंटर की शुरुआत हुई। इसका उद्घाटन नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने किया। इस सुविधा के शुरू होने के बाद डीएम ने होम आइसोलेशन के मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली।

डीएम सुहास एल वाई ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरसंभव प्रयास कर रहा है। प्रशासन की कोशिश है कि सभी संक्रमित लोगों को उचित इलाज मिल सके।

जिले में अब कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन की सुविधा भी शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के इलाज और स्वास्थ्य पर प्रभावी निगरानी के लिए एक कॉल सेंटर बनाया गया है।

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि होम आइसोलेशन के सभी मरीजों का समय से इलाज उपलब्ध कराने और उनके स्वास्थ्य पर प्रभावी निगरानी के लिए जिला प्रशासन की ओर से इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के साथ ही एक कॉल सेंटर की शुरुआत की गई है।

कॉल सेंटर का उद्घाटन करने के बाद डीएम ने होम आइसोलेशन के संक्रमित मरीजों से बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। डीएम ने मरीजों को मिलने वाले इलाज और सुविधाओं के बाबत भी जानकारी ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.