बुद्धि या मस्तितष्कप की बात होती है तो भारत अग्रिम पक्तिि मे खडा होता है- प्रो खाण्डल

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO/STORY BY – JITENDER PAL- TEN NEWS (24/03/18)

जब मेधावियों को डिग्री दी गई तो उसकी स्वर्णिम आभा से छात्र-छात्राओं के चेहरे भी दमक उठे। डिग्री पाकर एक ओर मेधावियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा तो उनकी इस उपलब्धि से उनके अभिभावकों का सिर भी गर्व से ऊंचा हो गया। ये मौका था नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में आयोजित दीक्षांत समारोह 2018 का । इस दीक्षांत समारोह में 12 टार्पस एवं 545 अन्य छात्रों को डिग्री दी गई।जिसमे इंजीनियरिंग, पोलिटेक्नी क, फार्मेसी,एवं पीजीडीएम के विद्यार्थियों सामिल थे। इस मौके को और भी खास बनाने के लिए कार्यक्रम समारोह में अतिथि के तौर पर यूपीटीयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर आर. के. खाण्डल एंव एमटीयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर एस के काक मौजूद थे
यूपीटीयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर खंडाल ने कहा कि हमारे पूर्वजो ने पूरे जीवन एक ही काम किया और वह है आध्याफत्मे या रिर्सच । इसलिये हमारा मस्तिवष्के बचपन से ही विकसित होता है। यही कारण है कि जहा भी बुद्धि या मस्तिलष्क् की बात होती है भारत अग्रिम पक्तिह मे खडा होता है।उन्होेने कहा कि दूसरो पर दोषारोपण करने से अच्छा् है खुद को सकारात्म क बनाये। उन्होकने छात्र-छात्राओं से कहा लिखना,पढना और सीखना कभी मत छोडिये।

एमटीयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर एस के काक ने कहा कि हमे अपनी तकनीकी समस्या के समाधान के लिये दूसरो देशो पर निर्भर न रहकर खुद समाधान करने का प्रयास करना चाहिए।उन्होेने कहा कि हर एक क्षण महत्व पूर्ण है जो निकल जाने के बाद दुबारा नही आयेगा इसलिये हर एक क्षण को ध्या‍न से जीओं ।
आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि दीक्षांत समारोह अवसर किसी भी छात्र की जिंदगी का अहम दिन होता है और इस दिन की सभी यादों को वो जीवन भर के लिए संजो कर रख लेता है।
आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डा डी आर सोमशेखर ने छात्रों को जीवन में शिक्षा की अहमियत के बारे में बताया। साथ ही विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वो समाज और देश के लिए कोई ऐसा काम करे जिससे लोगों का फायदा हो।
कार्यक्रम के अन्त। में आईएमटी कॉलेज समूह के डीन डा पंकज शर्मा ने दीक्षांत समारोह में आये सभी अतिथियों, अभिभावकों का धन्येवाद किया एवं सभी छात्र-छात्राओं के उज्जमवल भविष्यो की कामना की और उन्हे बधाई दी।
आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्नी क के निदेशक उमेश कुमार, एवं आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी, आईएमटी कॉलेज समूह के ए.डीन डॉ. एस एन मिश्रा आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने मे महत्वकपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.