आगरा में अचानक कोरोना के मरीजों की संख्या हुई दोगुनी से भी अधिक, ‘कारण वही जमात’

Abhishek Sharma

0 316

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटे में दोगुनी से भी अधिक हो गई है। आज सुबह आई रिपोर्ट में आगरा में एक ही दिन कोरोना वायरस से संक्रमण के 25 नए केस सामने आए हैं। इनमें से अधिकतर लोग वे हैं , जो निजामुद्दीन तबलीगी जमात से जुड़े हुए थे।

अचानक इतने केस मिलने से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आगरा में बीते दिन यानि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 20 पॉजिटिव केस थे। आज सुबह य​ह संख्या बढ़कर 45 पहुंच गई। इन 25 नए कोरोना मरीजों में ज्यादातर तबलीगी जमात से जुडे लोग हैं।

मरीजों की संख्या अचानक दोगुनी से भी ज्यादा होने पर आगरा प्रशासन के हाथ पांव-फूल गए हैं। इन सभी नए मरीजों की कॉन्टैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है।

ये सभी भी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल होकर लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजनों को भी जिला अस्पताल के क्वॉरंटीन वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया है।

आगरा से दो दिन पहले कुल 228 लोगों के सैंपल्स लेकर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में जांच के लिए भेजे गए थे। आज सुबह आई रिपोर्ट में 25 सैंपल्स कोरोना पॉजिटिव निकले। आगरा में कोरोना के जो 25 नए केस सामने आए हैं उनके तार भी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे से जुड़े हैं।

इस 25 नए मामलों में ज्यादातर ऐसे हैं जो निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल हुए थे और कुछ इनके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.