कोरोना : दिल्ली में 1500 के पार पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या, मौत का भी बढ़ा आंकड़ा

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में बड़ी तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।  आपको बता दें कि रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1510 हो गई, इनमें 70 फीसद से अधिक तब्लीगी जमात से जुड़े लोग हैं। दिल्ली में अब तक 30 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं, लेकिन चिंताजनक यह है कि मृतकों की संख्या 28 पर पहुंच गई है।

एक ओर जहां दिल्ली में कोरोना के 1451 मरीज अस्पतालों व क्वारंटाइन केंद्रों में हैं तो 54 मरीज आइसीयू में भर्ती किए गए हैं। इसमें से पांच मरीज वेंटिलेटर पर हैं। इसके अलावा 21 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। कोरोना से पीड़ित तीन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वयारस के संक्रमण के मद्देनजर चार और हॉटस्पॉट सील किए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में सील किए गए हॉटस्पॉट की संख्या 47 हो गई है।

सेंट्रल दिल्ली के बालाजी अपार्टमेंट, संत नगर बुराड़ी के अलावा वेस्ट दिल्ली के कृष्णा अपार्टमेंट पश्चिम विहार, जेजे कॉलोनी मादीपुर और 36/4 ईस्ट पटेल नगर को सील किया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, राज्य में जहां भी 3 या इससे अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। उस इलाके को हॉटस्पॉट मानते हुए सील किया जा रहा है। इन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.