दिल्ली में 900 के पार पहुंचा कोविड-19 के मरीजों का आंकड़ा, 6 नए इलाके बने कन्‍टेनमेंट जोन

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली : तबलीगी जमात में हिस्‍सा लेने वालों में से 584 लोग अकेले दिल्‍ली में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं।  आपको बता दे कि 24 घंटे में 183 नए मामले आए। इनमें से 154 जमाती हैं। इसके बाद, दिल्‍ली में 6 नए कन्‍टेनमेंट जोन बनाए गए हैं जिनमें चांदनी महल, जाकिर नगर और नबी करीब प्रमुख हैं।

दिल्‍ली के टोटल 903 मामलों में से 584 वे हैं जो निजामुद्दीन मरकज में मौजूद थे। यानी दिल्‍ली के 64.67 फीसद कोरोना वायरस मरीजों का तबलीगी जमात से कनेक्‍शन है।

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बताया कि फिलहाल ट्रकों में 13,500 पीपीई किट्स लोड की जा रही हैं। इन्‍हें दिल्‍ली सरकार के गोदामों में रखा जा रहा है। जरूरत पड़ने पर मेडिकल स्‍टाफ को मुहैया कराया जाएगा।

उन्‍होंने कहा, “कल वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि रैपिड टेस्टिंग किट्स अभी नहीं आई हैं। केंद्र ने जिसे ऑर्ड दिया, हमने भी उसी वेंडर को ऑर्डर दिया था। हमने केंद्र से इसके लिए बात की है और डायरेक्‍ट ऑर्डर दिया था।

पिछले तीन दिन में दिल्‍ली के चांदनी महल इलाके में कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है। विभिन्‍न धर्मस्‍थलों में रह रहे 102 लोगों में 52 पॉजिटिव मिले थे। यह इलाका उन 30 कन्‍टेनमेंट जोन में से एक हैं जिन्‍हें सील किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.