उत्तर प्रदेश में 4087 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 159 नये मामले

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार उछाल जारी है। आज यूपी में कोरोना के 28 नए केस मिल चुके हैं। शुक्रवार को भी राज्य में 159 नए मरीज मिले थे। फिलहाल प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 4087 हो गई है।

शनिवार को जो मामले सामने आए हैं, उनमे कुशीनगर में एक, फर्रुखाबाद में पांच और देवरिया में पांच नए कोरोना के केस शामिल हैं।

कोरोना वायरस के कारण नोएडा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। नोएडा के सेक्टर 8 में रहने वाले 65 वर्षीय एक व्यक्ति की शुक्रवार देर रात कोविड-19 के संक्रमण की वजह से ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मौत हो गई।

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के निदेशक ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि सेक्टर 8 के एक निवासी की शुक्रवार देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिम्स अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण यह तीसरी मौत है।

उत्तर प्रदेश में अपने अपने गृह जनपदों में पहुंचे दो लाख 62 हजार से अधिक प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का आशा वर्कर ने सर्वेक्षण किया है और इनमें से 305 लोग कोरोना संक्रमण के लिहाज से किसी ना किसी लक्षण वाले मिले हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.