उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 17,210 लोग संक्रमित, 10 हजार से अधिक हुए ठीक

Abhishek Sharma

0 85

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज बागपत में 11, हरदोई में आठ, फर्रूखाबाद में सात, एटा में डॉक्टर समेत नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या 17,210 पहुंच गई है।

वहीं, अब तक यूपी में रिकॉर्ड 10,369 मरीज अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक 529 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बलिया जिले में रविवार को दस और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें पांच प्रवासी बताए जा रहे हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 80 हो गई है, जिनमें 59 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में 21 सक्रिय मरीज हैं।

उत्तर प्रदेश के जालौन में रविवार दोपहर में आई रिपोर्ट में चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को ढूंढ कर क्वारंटीन करने में जुट गई हैं।

जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 142 पहुंच गई है। जिसमें एक्टिव केस 74 है और 61 लोग कोरोना को मात देकर घरों को जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से अबतक सात लोगों की मौत हो चुकी है।

विवार को एक मेडिकल स्टाफ सहित आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है। सात को कोविड-19 भोगांव में भर्ती कराया गया है। जबकि महिला को कोविड अस्पताल मैनपुरी में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 196 हो गई है। 115 लोगों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है तो वहीं 75 संक्रमितों को वर्तमान में उपचार चल रहा है। छह लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.