कोरोना वायरस : यूपी में 2901 हुए संक्रमित मरीज, अब तक 60 की मौत

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2901 तक पहुंच गई है और यह वायरस अब तक 60 लोगों की जान ले चुका है। कोरोना की मार से सर्वाधिक बेहाल आगरा है, जहां अब तक 640 संक्रमित लोग मिल चुके हैं।

हालांकि इस बीच राहत देने वाली बात यह है कि राज्य में अब तक कुल 987 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ये कुल मरीजों का 34.2 प्रतिशत है, जो कि राष्ट्रीय औसत से 7.2 फीसद ज्यादा है। राष्ट्रीय स्तर पर कुल मरीजों में से 27 प्रतिशत स्वस्थ हुए हैं।

उत्तर प्रदेश में अब तक यह वायरस 65 जिलों में अपने पैर पसार चुका है। राज्य सरकार पांच जिलों को कोरोना मुक्त घोषित कर चुकी हैं, जिससे कि अब 60 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस हैं।

वहीं, अब तक जिन 60 लोगों की मौत हुई है उनमें आगरा में 16, मेरठ में आठ, मुरादाबाद में सात, कानपुर में पांच, मथुरा में चार, फीरोजाबाद में तीन, गाजियाबाद व अलीगढ़ में दो-दो और श्रावस्ती, वाराणसी, लखनऊ, बुलंदशहर, बरेली, बस्ती, अमरोहा, कानपुर देहात, बिजनौर, झांसी, मैनपुरी, एटा व प्रयागराज में एक-एक मौत शामिल हैं।

यूपी के कुशीनगर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को हाटा के बेलवनिया में पहला केस मिलने के बाद बुधवार को पटहेरवा क्षेत्र में भी एक 24 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है।

सुबह युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है। गांव को सील कर दिया गया है। युवक कोलकाता से 29 अप्रैल की शाम ट्रक से अपने घर पहुंचा था।

संत कबीर नगर जिले में भी चार और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 32 हो गई हैं। चारों मगहर कस्बे के देवबंद के छात्र के परिवार के सदस्य हैं। इस परिवार में अब तक 25 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.