यूपी में मरीजों का आंकडा 8 हजार के पार, नोएडा-गाजियाबाद बने मुसीबत

Abhishek Sharma

0 106

यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई है। इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि रविवार को ही राज्य में कोरोना के 378 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 8075 हो गई है।

रविवार को नोएडा में 49 नए मरीज मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 4 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से अब तक कुल 217 लोगों की मौत हुई है।

राज्य में 8 जून से सभी पूजा और धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट्स, होटल और मॉल को खोलने की इजाजत दी गई है। प्रदेश में अब बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे। इतना ही नहीं, सैलून और ब्यूटी पॉर्लर भी खोलने की अनुमति दे दी गई है।

यूपी के संभल जिले में रविवार को कोरोना के 13 नए केस मिले चुके हैं। इसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 101 हो गई है। रविवार को एटी में चार, उन्नाव में दो और बस्ती में भी 5 नए केस मिले हैं।

राज्य में कोरोना मामलों की तेजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां बीते 10 दिनों में कोरोना के 2000 मामले बढ़ चुके हैं।

बीते 24 घंटे में यूपी के आगरा में सात, नोएडा में 49, मेरठ में 13, लखनऊ में 16, देवरिया में 20, कानपुर में दो, गाजियाबाद में 33, फिरोजाबाद में 19, सहारनपुर में एक, मुरादाबाद में 4, वाराणसी में 14, जौनपुर में 13, रामपुर में 6, बस्ती में 7, बाराबंकी में 4, अलीगढ़ में 9, हापुड़ में तीन, अमेठी में 14, गाजीपुर में 19, बुलंदशहर में 2, सिद्धार्थनगर में 7, अयोध्या में 5, संभल में 13, बिजनौर में पांच, आजमगढ़ में 6, प्रयागराज में एक, सुल्तानपुर में 8, संतकबीरनगर में 3, गोरखपुर में 4, मथुरा में 2, मुजफ्फनगर में एक, अंबेडकरनगर में 2, महाराजगंज में 10, कन्नौज में 2, बरेली में 4, इटावा में एक, फतेहपुर में तीन, बलिया में सात, शामली में दो, भदोही में चार, बागपत में दो, मैनपुरी में तीन, बदायूं में दो, चित्रकूट में एक, फर्रुखाबाद में एक, उन्नाव में दो, एटा में चार, मऊ में पांच, बांदा में एक, शाहजहांपुर में तीन, कासगंज में दो, कुशीनगर में 6 और सोनभद्र में एक मरीज मिला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.