कोरोना अपडेट : यूपी में 7701 हुई मरीजों की संख्या, 24 घंटे में 262 नए मामले

Abhishek Sharma

0 240

उत्तर प्रदेश में 24 घंटेमें 262 संक्रमित पाए गए। सबसे ज्यादा 43 मरीज अमेठी में मिले। अब तक कुल 7701 मामले सामने आए हैं। 213 की मौत हो चुकी है। शनिवार को 241 स्वस्थ हुए। कुल 4651 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थलखोलने की मंजूरी दे दी है। प्रयागराज में शनिवार देर शाम को लोग मंदिरों में पूजा-अर्चना करते नजर आए। 1 जून को गंगा दशहरा है। वाराणसी में पुलिस लोगोंं से अपील कर रही है कि वो इस दिन घाटों पर स्नान न करें।

24 घंटे में 12 संक्रमितों की मौत हुई।फिरोजाबाद में 3, मेरठ में 2 औरलखनऊ, मुरादाबाद, हापुड़, सिद्धार्थनगर, झांसी, फर्रुखाबाद और एटा में एक-एक जान गई है। अब तक 2068 प्रवासी श्रमिक संक्रमित पाए गए हैं।

जनता को यह राहत देने के लिएयोगी सरकार तैयार तो है, लेकिन पहले हर पहलू कीसमीक्षा की जा रही है। गाइडलाइन रविवार को जारी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी सरकार संक्रमण के खतरों का ध्यान रखते हुए जरूरी कदम उठाएगी।

केंद्र की तरफ से जो भी गाइडलाइन जारी की गई हैं, उसके आधार पर ही मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से सलाह ली। अधिकारियों के साथ बैठक की। यह तस्वीर प्रयागराज की है। यहां शनिवार शाम को भक्त मंदिर में पहुंचे। केंद्र सरकार ने 8 जून से मंदिरों को खोलने का निर्णय लिया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने धार्मिक स्थल खोले जाने के फैसले का स्वागत किया है। परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च से ही सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए थे।

अब केंद्र सरकार गाइडलाइन के साथ 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे रही है। इस फैसले से संत -महात्माओं और श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली है। महंत गिरि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.