दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , शुरूआत में 1 हज़ार केंद्रों पर दिए जाएंगे कोरोना वायरस के टीके

Rohit sharma

0 143

नई दिल्ली :– कोरोना वेक्सीन को लेकर दिल्ली सरकार की तैयारियां पूरी हो चुकी है । वही इस मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा की दिल्ली में 1000 केंद्रों पर लोगों को कोरोना वायरस के टीके दिए जाएंगे , इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

 

 

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सबसे पहले टीका हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को दिया जाएगा, उसके बाद 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा।

 

 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के अंदर हेल्थकेयर वर्कर लगभग तीन लाख हैं और छह लाख के आसपास फ्रंटलाइन वर्कर हैं. सबसे पहले इन्हीं को वैक्सीन लगेगा, उसके बाद 50 साल के ऊपर वाले व्यक्ति को वैक्सीन दिया जाएगा।

 

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “तीन-चार दिन पहले हमने डी-एसकैलाशन किया था, जिसमें दिल्ली सरकार के अस्पतालों में बेड कम किए गए और प्राइवेट अस्पतालों में भी 5000 बेड कम किए गए है. पहले हमारे पास 18000 के आसपास बेड थे और अब कम किए जाने के बावजूद भी लगभग 10,000 बेड्स है।

 

 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि रिव्यू करने के बाद हम कोविड केयर सेंटर को बंद करेंगे. अभी थोड़ा सा सतर्क रहना जरूरी है. मंत्री ने कहा, “डर तो रहता ही है कि अचानक से कहीं दोबारा ना फैल जाए, इसलिए थोड़ा सा सतर्क रह रहे हैं।

 

 

उन्होंने कहा, “दिल्ली में वैक्सीनेशन की पूरी तैयारियां कर ली गई है. कल ड्राई रन भी किया गया था, जिसमें एक सरकारी अस्पताल, प्राइवेट हॉस्पिटल और डिस्पेंसरी शामिल थे। स्टोरेज फैसिलिटी भी बना ली गई है. हम 1000 सेंटर पर इसे देने की तैयारी कर रहे हैं. अभी फर्स्ट फेज में भी 500 से 600 सेंटर बनाए गए हैं. कल अप्रूवल मिला है और कुछ ही दिनों में वैक्सीन मिलना शुरू हो जाएगा और हम वैक्सीनेशन करना शुरू कर देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.